Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
Stub
यह आर्टिकल एक स्टब है!
इस आर्टिकल में मानक मात्रा से काम कंटेंट है और इसे विस्तार की ज़रूरत है। कृपया अंग्रेज़ी विकि के कंटेंट को हिन्दी में अनुवादित करने में हमारी मदद करें।

अफ्रीका दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा और दूसरे सबसे बड़े जनसंख्या वाला महाद्वीप है, दोनों मामलों में ही एशिया के पीछे रहते हुए। ३.०३ करोड़ कि.मि. वर्ग२ और कई छोटे द्वीपों के साथ, यह धरती के ६% क्षेत्र और धरती के ज़मीन-क्षेत्र के २०% को कवर करता है।

डोरेमोन में, अफ्रीका को कई बार दिखाया या इसका उल्लेख किया गया है।

उल्लेख[]

फिल्म[]

अफ्रीका २०१४ फिल्म डोरेमोन: नोबिता दि एक्स्प्लोरर ~बौ! बौ!~ की मुख्य जगह है, जो ज़्यादातर कोंगो लोकतान्त्रिक गणराज्य के आस-पास है क्योंकि फिल्म में गहरी अफ्रीकी जंगल और हलकी सवाना दिखाई देती है। यह यह भी कहता है कि बौवान्को का राज्य अफ्रीका के नीचे ही छिपा है।

ऐनिमे[]

यह २००५ ऐनिमे एपिसोड दि एक्सप्लोशन पीपर में थोड़ी देर के लिए दिखा था। जैको को चिड़ियाघर से जिराफ़ की तस्वीर लेनी थी, पर उसकी जगह जियान इस काम को करने के लिए जैको पर पीपर छिड़क देता है। पर यंत्र उसे चिड़ियाघर की जगह सीधे अफ्रीका के सवाना में ला जाता है, जहाँ जिराफ़ होते हैं। थोड़ा गुस्से में आ कर वह जियान के साथ जियान को बचाने आए नोबिता और डोरेमोन के पीछे पड़ जाती है।

Advertisement