Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

मल्टीकलर्ड वॉइस कैंडी (अंग्रेजी: आई विल बिकम अ सिंगर बाय ईटिंग कैंडी; जापानी: キャンディーなめて歌手になろう) डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

डोरेमोन "वॉइस कैंडी" की मदद से नोबिता के आवाज़ को रिकॉर्ड करता है। वे बाहर जाने की सोचते हैं कि उन्हें बाहर खेलने जाना चाहिए, पर मॉम को गुस्सा आ जाता है। नोबिता को कमरे में वापस जाना पड़ता है। कुछ देर बाद नोबिता उठने जाता है तो डोरेमोन नोबिता की माँ के आवाज़ में उसे होमवर्क पूरा करने को कहता है। पर कुछ देर बाद फिर डोरेमोन सो जाता है तो नोबिता बाहर निकल जाता है। नोबिता बाहर जा कर सुनियो से मिलता है, जो नोबिता को जियान के कॉन्सर्ट का एक टिकट देने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह नहीं जाना चाहता।

जियान उन्हें देखता है पर सुनियो के बातो में भटक कर वह नोबिता और डोरेमोन के लिए भी दो और टिकट दे देता है। टिकट मिले हैं तो कॉन्सर्ट पे जाना ही पड़ेगा। जैसे ही वे सोचने लगते हैं कि सब कुछ ख़त्म होने वाला है, सुनियो जियान की कुछ ज़्यादा ही तारीफ कर देता है जो सबको और मुसीबत में फँसा देता है। पर जियान के गाने के शुरू होने से पहले डोरेमोन उसे एक कैंडी दे देता है। इस में एक गायक का आवाज़ होता है, और सबको वह पसंद आता है। घर वापस आ कर नोबिता शिज़ुका के आवाज़ की नक़ल करके कहता है कि 'मुझे तुम पसंद हो'। कुछ समय बाद जियान डोरेमोन से कैंडी फिर से माँगने आता है क्योंकि उसने एक टीवी शो 'बी अ स्टार' में हिस्सा ले लिया है।

रात को नोबिता का परिवार जियान को टीवी पर देखने के लिए साथ बैठता है। तभी डोरेमोन को याद आता है कि पिल्स का असर बस ३० मिनटों तक ही रहता है, और उनके मॉम-डैड को कमरे से बाहर ले जाने से पहले ही जियान गाना शुरू कर देता है और सब बेहोश हो जाते हैं। अगले दिन जियान उसे पूरे जापान के सामने शर्मिंदा करने के वजह से नोबिता और डोरेमोन के पीछे पड़ जाता है।

पात्र[]

  • डोरेमोन
  • नोबिता नोबी
  • तमाको नोबी
  • सुनियो ओनेकावा
  • ताकेशी गोडा
  • शिज़ुका मिनामोटो
  • कई सहपाठियाँ
  • नोबिसुके नोबी
  • शो होस्ट
  • जियान की माँ (बस आवाज़)

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • वॉइस कैंडी

सामान्य ज्ञान[]

  • जब जियान नोबिता को उसका कॉमिक वापस करता है, किताब का कवर बदल जाता है।
Advertisement