Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

अंतरिक्ष के रखवालों, मेरे साथ मेरे ग्रह चलिए और उसे बचाने में मेरी मदद कीजिए।
— आरॉन

आरॉन २०१५ फिल्म डोरेमोन: नोबिता और अंतरिक्ष डाकू का मुख्य पात्र है।

कहानी[]

आरॉन पॉकल ग्रह पर रहता है और वहाँ के वासियों, खासकर की बच्चों, की रक्षा करने के लिए वह अपनी जान जोखिम में लगाने को तैयार था। एक दिन तीन अजीब जीव उनके ग्रह पर आकर वहाँ के नेता को यह कहकर मना लेते हैं कि वे ग्रह के विकास में मदद करेंगे और "पॉकल लैंड" नाम का एक एम्यूज़मेंट पार्क खोलेंगे। आरॉन को दाल में कुछ काला लगता है तो वह जाँच करने के लिए उस समूह के मुख्यालय में जाता है। उसे पता चलता है कि दो दिनों में वे ग्रह के साथ कुछ भयानक करने वाले हैं। वहाँ का एक सिपाही आरॉन को देख लेता है और उसके पीछे बाकी सब भी लग जाते हैं। आरॉन एक स्पेसशिप लेकर धरती पर आकर क्रैश हो जाता है।

समूह आरॉन को उनका सच बताता है

होश में आने के बाद वह शूटिंग कर रहे अंतरिक्ष के रखवालों को देखता है और सोचता है कि वे असली नायक हैं, और वह उनसे मदद माँगता है। वह अपने स्पेसशिप पर समूह को अपने ग्रह ले जाता है और जब उन पर हमला होता है, वे चौक जाते हैं कि यह सब कुछ असली है और फिल्म का हिस्सा नहीं। जिस दिन वह 'भयानक घटना' होने वाला होता है, नोबिता और आरॉन शहर में सभी को सूचित कर देने की कोशिश करते हैं। नोबिता अपने आप को एक दुश्मन को फैकने के नाते एक कुँए में धकेल देता है और आरॉन उसका पीछा करते हुए दुश्मन के छिपने की जगह तक पहुँच जाता है।

उन्हें जियान और सुनियो के साथ पकड़कर इंविंसिबल काँच के अंदर रखा जाता है। डोरेमोन और शिज़ुका बर्गर डायरेक्टर के साथ मिलकर उन्हें बचा लेते हैं और जब समूह आरॉन को बताती है कि वे असली हीरो नहीं हैं, पर वे फिर भी रहकर आरॉन और ग्रह की मदद करने का फैसला करते हैं। वे जल्द ही यह निकाल लेते हैं कि दुश्मन ग्रह से साड़ी ताकत खींचकर उनके सूरज को तबाह कर देना चाहते हैं। जब दुश्मन सफल हो जाते हैं, बर्गर डायरेक्टर अपने रिवाइंड सुविधा की मदद से सब कुछ पहले जैसा कर देता है। उनके ग्रह पर वापस लौटने पर वहाँ का नेता आरॉन से उस पर यकीन न करने के लिए माफ़ी माँगता है।

सामान्य ज्ञान[]

  • आरॉन की दिखावट चिमपुई से मिलती है, जो फुजीको फ. फुजियो की एक और रचना है।
Advertisement