Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

इकारुस २००१ फिल्म डोरेमोन: नोबिता और बर्डोपिया का सुल्तान का एक पात्र है।

कहानी[]

उसकी पत्नी ओडिया है और जैसे वे एक तूफानी रात में उड़ते हुए जा रहे थें, ओडिया के बास्केट में से एक अंडा रचाया और नीचे गिर गया। खुशकिस्मती से एक औरत नीचे उसे पकड़ लेती है और बाद में उसे अपने परिवार में शामिल करके अपना दत्तक पुत्र लेती है। बाद में सीग्रिड के साथ पैट्रॉल करते समय सीग्रिड को एक इंसान से गोली लग जाती है तो सीग्रिड बदला चाहते हुए रिटायर हो गया। उसे गलत फहमी के चलते इसका स्रोत मानकर जेल में बंदी बना लिया जाता है।

जब गुसुके और समूह को पता चलता है कि सीग्रिड फिनीशिया को जगाना चाहता है, वह उस दानव को शांत कराने को निकल जाता है। डोरेमोन अपने यंत्र से उसे डिवॉल्व करने की कोशिश करता है पर बेबीलोन के टाँग अड़ाने पर यंत्र से वह और भी विकसित हो जाता है और बर्डोपिया में तबाही मचाने लगता है।

इकारुस को पता था कि उसे कैसे रोकना है और मामोरू का टाइम मशीन किधर है, पर वह बहुत ज़ख़्मी होता है तो वह समूह को उस वैज्ञानिक के फुटेज की जगह बता देता है जो उन्हें टाइम मशीन तक ले जाता है। फिनीशिया के हार के बाद इकारुस इस बात का खुलासा करता है कि गुसुके असल में उसका लड़का है और उसे बर्डोपिया का अगला हीरो बना दिया जाता है।

Advertisement