Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

इचिरो आबराया एक गौण पात्र है जो सिर्फ एपिसोड ग्रैविटी पेंट में आया था।

कहानी[]

इचिरो अपनी माँ और अपने चार समाभासियों के साथ अपने एक कमरे के छोटे घर में रहता है। वह अपने समाभासियों में सबसे बड़ा है। उसकी माँ घर चलाने के लिए शिल्पनिर्मित फूल बनाती है और यह अनजान है कि उसके पापा क्या करते हैं।

ग्रैविटी पेंट[]

नोबिता ने आबराया को पार्टी में बुलाया। इचिरो के घर को चुना गया और थोड़ा खिचखिचाने के बावजूद वह मान जाता है। पार्टी के बारे में चिंतित होकर उसकी माँ इचिरो को सारा पॉकेट मनी दे देती है और बाकी का परिवार रात के लिए घर से बाहर चला जाता है। नोबिता को उसके स्थिति पर तरस आता है और वह ग्रैविटी पेंट से उसके घर को बड़ा कर देता है। इचिरो दुकान में केक खरीदने जाता है और इस दौरान बर्फ पड़ने लगती है। वह केक बिना खरीदे ही घबराहट से घर की तरफ दौड़ पड़ता है। घर आकर वह देखता है कि उसका परिवार घर आ चुका है और सब उसे क्रिसमस की बधाई देते हैं, जिससे पार्टी शुरू होता है।

नोबिता के साथ रिश्ता[]

नोबिता इचिरो को बहुत अच्छे से जानता है क्योंकि वे एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। नोबिता को पार्टी के समय इचिरो पर तरस आता है और वह "ग्रैविटी पेंट" नामक यंत्र से उसके घर के क्षेत्र को बड़ा कर देता है। इचिरो को नोबिता का आभार बहुत अच्छा लगा।

सामान्य ज्ञान[]

  • इचिरो के परिवारवाले उसे बस "आराबाया" बुलाते हैं।
  • उसके नाम का जापानी में मतलब है "पहला लड़का"।
Advertisement