Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

इवन दो इट्स इनसाइड द स्टमक एसिड (जापानी: たとえ()(なか)(みず)(なか)) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है। इसे अमेरिकी अंग्रेजी में नोबीज़ टफ टु स्टमक कहा जाता है।

प्लॉट[]

शिज़ुका नोबिता के घर आ कर कहती है कि उसने बादाम खाते हुए गलती से उसकी मॉम का दूधिया पत्थर निगल लिया है, जिसकी कीमत ५०,००,००० येन थी। तो शिज़ुका की मदद करने के लिए नोबिता और डोरेमोन सुइचु बगी का इस्तेमाल करके शिज़ुका के पेट के अंदर से वह पत्थर निकालने की कोशिश करते हैं।

वे पहले गलती से उसकी नाक में चले जाते हैं, और अंदर वापस घुसते वक्त शिज़ुका को छींक आने ही वाली होती है, पर वे बाल-बाल बच जाते हैं। पर वे फिर गलती से उसके फेफड़ों में चले जाते हैं, और शिज़ुका साँस लेने में दिक्कतें आने लगती है। वे आखिरी बार आखिर कर उसके पेट में पहुँच ही जाते हैं। वे उसके खाए हुए बादाम पाते हैं। वे पत्थर को ढूँढ़ कर वापस निकलने वाले होते हैं पर वे अंदर छिप कर शिज़ुका के साथ एक मज़ाक करने की सोचते हैं। वे शिज़ुका को कहते हैं कि वे अंदर फंस चुके हैं और अब बाहर नहीं आ सकतें, और शिज़ुका यह सब सुन कर रोने लगती है। नोबिता और डोरेमोन बाहर आ कर उसे बताते हैं कि यह बस एक मज़ाक था, पर शिज़ुका को यह मज़ाक बिलकुल पसंद नहीं आया। वह गुस्से में गलती से पत्थर नोबिता की तरफ फेंक देती है और वह उसे निगल लेता है। वह फिर माफ़ी माँगती है और एपिसोड के आखिर में डोरेमोन को फिर से नोबिता के पेट में जाने के लिए तैयार होना पड़ता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • सुइचु बगी
  • स्मॉल-लाइट

सामान्य ज्ञान[]

  • अमेरिकी अंग्रेजी डब में शिज़ुका उसकी मॉम के $५,००,००० के शादी के अँगूठी को निगलती है।
  • इस संस्करण में वह टीवी देख रही होती है, जो उसके पत्थर को गलती से निगल जाने का एक स्वीकार करने लायक कारण देती है।
  • यह पूरी कहानी (माँगा, १९७९, २००२, २००५) टीन टाइटन्स के एपिसोड "क्रैश" की कहानी जैसा है।
  • असल में, नोबिता और डोरेमोन के पत्थर के साथ बाहर आने पर उसे उन्हें शुक्रिया कहना चाहिए था।
Advertisement