Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

एल माताडोरा (エル・マタドーラ ऐरू माताडोरा) बेस्टफ्रेंड टेलेकार्ड को धारण करने वालो में से एक है और द डोरेमोन्स का एक सदस्य है। उसके पास बिल्ली के कान नहीं हैं। इसके बदले, उसके पास दो बैल के सींग हैं, जो आम तौर पर उसके आसपास के लोगों के लिए एक अनजाने में खतरा बन जाता है (उसके विरोध के बावजूद)।

वह सत्रवीं सदी स्पेन में रहता है, जहाँ वह एक ग्यूडों रेस्टोरेंट में एक बर्तन धोने वाले के रूप में काम करता है। प्यार, शांति और न्याय के नाम पर वीर अन्तरंग मित्र के रूप में बदल जाता है: कैकई-डोरा।

एल माताडोरा को अपना नाम माताडोर और डोरेमोन के नाम से मिला। यह लिंग की अदला-बदली का अंजाम नहीं है।

व्यक्तित्व[]

नाज़-नख़रे को झुका हुआ और सख्त; माताडोरा के व्यक्तित्व को दर्शाने के सबसे निकट शब्द। लेकिन जब भी वह किसी खूबसूरत लड़की को देखता है, उसका सख्त व्यवहार हवा में ही गायब हो जाता है।

वह सभ्य बन जाता है और अभिवादन व्यक्त करता है; उसे सेनोरिटा भी कहता है, और मुँह में एक गुलाब पकड़ लेता है। जैसा Seven Mysteries Of The Robot School में देखा गया है, वह डोरामि को को सेनोरिटा कहता है।

डोरायाकि खाने का पसंदीदा तरीका[]

एल माताडोरा का डोरायाकि खाने का पसंदीदा तरीका है उसपर अपनी स्पघेटी सॉस छिड़ककर खाना।

कौशल और क्षमताएँ[]

सारे डोरेमानो में से माताडोरा सबसे शक्तिशाली है। यह माँगा में बताया गया है जब उसने एक सांड को बिना प्रयास के ही गोल घुमाया था। अजीब बात यह है कि यह उसके रोज़ के ज़िन्दगी में मुसीबत बना हुआ है, क्योंकि वह हमेशा थालियाँ तोड़ता रहता है।

रोबोलम्पिक्स में उसने भारोत्तोलन में भाग लिया था और एक वयस्क हाथी को अकेले ही उठा लिया था। हालांकि यह काफी प्रभावशाली था, उसे अक्षम कर दिया गया क्योंकि उसे एक बारबेल ही उठाना था।

उसका सपना है सबसे अच्छा मेटाडोर बनना। तभी उसका अपने मैजिक क्लोक के ऊपर नियंत्रण है, जिसका वह शत्रुओ को उदा देने के लिए हवा में लहराकर इस्तेमाल करता है।

कमज़ोरियाँ[]

उसे झपकी लेना बहुत पसंद है, और वह ऐसा कभी भी कर सकता है। यह आम तौर पर सबसे अजीब समय पर आता है।

व्यक्तिगत जीवन[]

आम[]

माताडोरा अपने चिड़चिड़े मालिक बावर्ची और उनकी बेटी कारमेन के साथ रहता है। वह एक बर्तन धोने वाले के साथ एक वेटर भी है, और कभी कभी प्रसव भी करता है।

उसे थालियाँ तोड़ने की वजह से अक्सर उनसे डाँट पड़ती है।

कैकई डोरा के रूप में[]

इस रूप में, वह एक स्थानीय नायक है जो शहर में ढंग बनाकर रखता है। हालांकि यह आकृति उसके आम आकृति से ज़्यादा अलग नहीं है।

वह आम तौर पर बुरे लोगो के क़मीज़ो को काट डालता है, और विवाद ख़त्म कर देता है। तलवार-युद्ध के समय विरोधी के कपड़ो पर अपनी शिखा बना देता है।

रिश्ते[]

वांग डोरा[]

माताडोरा तेज़ नाक रखनेवाला और बॉस की तरह रहने वाला समझकर हमेशा वांग-डोरा से विवाद में लग जाता है। हालांकि, मातादोरा ने उसकी बुद्धिमत्ता और लड़ाई का सामना करने का कौशल स्वीकार किया, और उसे एक सच्चा प्रतिद्वंद्वी माना।

कारमेन[]

माताडोरा के काम के मालिक बावर्ची की बेटी। उसे कैकई-डोरा की असली पहचान पता है। वह माताडोरा की प्रेम रूचि है, और एक दयालु लड़की और उत्कृष्ट शेफ भी है।

सामान्य ज्ञान[]

  • माताडोरा का नाम माताडोर और डोरा का मिश्रण है।
  • माताडोरा का अन्तरंग मित्र (कैकई-डोरा) ज़र्रों का एक हास्यानुकृति है। लेकिन किसी मुखौटा या केप के बदले, वह अपने मैजिक क्लोक को अपने सर और शरीर पर ओढ़ लेता है
    • वह अपने विशिष्ट शिखरों को भी उकेरता है, लेकिन "Z" के बजाय एक "D" है।
  • जैसा Nightmare Incarnate (First Half) में दिखाया गया है, जब कैकई-डोरा नाईटमेयर ईटर बाकू पर अपनी शिखर बनता है, वह मर जाता है।
  • माताडोरा एकमात्र डोरेमोन है जिसके कानो के जगह सींग हैं। उसके नाम का "डोरा" भाग दुसरे से ज़रा अलग है, जिसमें "डो" भाग को ドー के बदले ドー लिखा जाता है।
Advertisement