Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

प्रेत सम्राट ओडोरोमे नोबिता एंड थ्री मैजिकल स्वॉर्ड्समैन का मुख्य प्रतिपक्षी है। वह एक शक्तिशाली दुष्ट जादूगर है जो सपनों की दुनिया युममिरु राज्य पर शासन करना चाहता है।

कहानी[]

एक दुष्ट जादूगर और अंधकार के नेता के रूप में वह युममिरु राज्य पर हमला करने के लिए अपने सेना को लाया। लेकिन ओडोरोमे को पहले ही बता दिया गया था कि उसकी मृत्यु पौराणिक सिल्वर नाइट के हाथो में होगी।

जब नोबितानिया और उसके दोस्त ड्रैगन वैली से आगे बढ़ते हैं, वे जनरल स्पाइडर का सामना करके अन्डेल शहर हो बचाते हैं। स्पाइडर शहर से निकलकर ओडोरोमे के महल में जाता है पर उसके असफलता के कारण ओडोरोमे उसे मार देता है। फिर जनरल जंबो भी अपने सेना को लेकर शॉपेरो महल की तरफ बढ़ने लगता है, पर डोरामोन के यंत्रो के कारण वह भी हार जाता है। तोरिहो डोरेमोन के पॉकेट को चुरा लेता है ताकि ओडोरोमे उसका बाद में इस्तेमाल कर पाए। यह नोबिता के लिए एक मौका था पर उसकी माँ ने उसे जगा दिया और उसका सपना ख़त्म हो चूका था।

रात को परी शिरू नोबिता और डोरेमोन को वापस सपने में लाती है और शिजुका, जिसने अपने सर से एंटेना नहीं हटाया था, भी यही सपना देखती है। ओडोरोमे शिज़ुकारिया को मार देता है और डोरामोन को स्थिर कर देता है। नोबिता उसका सामना करता है, पर ओडोरोमे उसे एक बार मार देता है। शिजुका के पास एक दूसरा जीवन होने के कारण वह नोबिता के पास आकर उसके तलवार को बिग लाइट से बड़ा कर देता है, और इसी से ओडोरोमे की मृत्यु होती है।

दिखावट[]

उसका चेहरा एक कौआ और डायनासोर के मिश्रण जैसा है। उसके लम्बे पीले आँखे हैं और उसके सर पर एक ताज है। उसका ताज काफी छोटा है ताकि उसके कानो पर चोट न लगे। उसके लंबे सफेद बाल भी हैं और उसे काले रंग की माला पहने और साथ एक खोपड़ी के साथ एक छड़ी पकड़े हुए देखा गया है।

सामान्य ज्ञान[]

  • उसे हिन्दी डब में ताई-ताई सामा बुलाया गया है, पर उसे ओडोरोमे भी बुलाया गया है।
Advertisement