Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
Stub
यह आर्टिकल एक स्टब है!
इस आर्टिकल में मानक मात्रा से काम कंटेंट है और इसे विस्तार की ज़रूरत है। कृपया अंग्रेज़ी विकि के कंटेंट को हिन्दी में अनुवादित करने में हमारी मदद करें।

ओनिगोरो कुमातोरा 'डोरेमोन: नोबिता इन गोल गोल गोलमाल' फिल्म का मुख्य प्रतिपक्षी है।

दिखावट[]

ओनिगोरो एक फटा पोशाक पहनता है जो शायद पुलिस द्वारा पीछा किए जाते वक्त फटा है। उसकी त्वचा गहरी है, और उसकी नाक का रंग उसके त्वचा के रंग से थोड़ा अलग है। उसके चेहरे का ज़्यादातर हिस्सा दाढ़ी से ढका हुआ है। उसके मुँह के बाए तरफ एक दाँत गायब है। होकुरो ने उसे एक टोपी दी थी ताकि वह अपने सभी क्लोन्स में से अपने आप को मालिक के तौर पर पहचान पाए।

कहानी[]

ओनिगोरो पुलिस पर गोली चलाकर जेल से फरार हुआ। वह खुली खिड़की से नोबिता के कमरे में आया और दूसरे ग्रह पर पहुँच गया। उसने एग रेप्लिकेटिंग मिरर की मदद से अपने कुछ क्लोन्स बनाए जिनमें से एक को जियान का बनाया ग्रह का नक्शा मिला। नक़्शे पर "सोने की खान" देखते ही पूरा समूह "खान" (जो कि असल में एक तालाब था) कि तरफ चल पड़ा। उन्हें सीड सोवर की मूर्ति का रूप वापस भगा देता है और जब डोरेमोन का समूह ग्रह पर अगली बार आता है, उन्हें पकड़ लिया जाता है। डोरेमोन सबको बैम्बू कॉप्टर देता है पर उसकी बैटरी ख़त्म हो जाती है और वे तालाब के पास एक दरार के सामने उतारते हैं।

कुमातोरा के समूह द्वारा लगाए गए सीढ़ी को पार करते वक्त शिज़ुका की स्कर्ट फस जाती है और उसे समूह द्वारा पकड़ लिया जाता है। सोने की मूर्ति तालाब से निकलकर उनका पीछा करती है और वे सब सुनियो की रॉकेट की मदद से अंतरिक्ष में चले जाते हैं। लेकिन रॉकेट में इतने सारे लोगों के लिए काफी तेल न होने की वजह से वह अंतरिक्ष में फस जाते हैं। सब सुनियो के स्पेस स्टेशन में बैठकर वापस जाने की योजना में बैठते हैं जबकि नोबिता, जो शिज़ुका को बचाते हुए दरार में गिर गया था, को सीड सोवर द्वारा बचा लिया जाता है और वह शहर की तरफ बढ़ने लगता है। डोरेमोन योजना बनाता है कि वे रॉकेट के पीछे एक बिस्फोर करेंगे, जिससे राकेट आगे की तरफ जाएगा और ग्रह का गुरुत्वाकर्षण उन्हें आगे की तरफ खींचेगा। ओनिगोरो कहता है कि वे स्पेस स्टेशन को ही फोड़ देंगे और वे डायनामाइट लगाकर समूह को पीछे छोड़ जाते हैं।

शिज़ुका को होकुरो द्वारा ढीला बाँधा जाता है, तो वह निकलने में सबकी मदद करती है। सब अडैप्शन लाइट की मदद से बाहर निकलकर एक पत्थर पर फिर फस जाते हैं और ओनिगोरो का समूह शहर पर कब्ज़ा कर लेता है। नोबिता डोरेमोन के स्पेयर पॉकेट की मदद से डोरेमोन तक पहुँचता है और सब वापस ग्रह पर आकर शहर को वापस लेते हैं। ओनिगोरो का समूह उस रात के लिए जंगल में भाग जाता है पर अगली सुबह वे फिर शहर पर हमला करते हैं। उनकी हार होती है और सबको पकड़कर वापस एक में बदलने की तैयारी होती है। आखिर में बाहर आता है होकुरो, जो कहता है कि वह अपने आप को पुलिस के हवाले कर देगा, और धरती पर वापस लौट जाता है।

Advertisement