Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

कार्टूनिस्ट जैको डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता जियान को खुले मैदान में सुनियो और दो और लड़को को हसने की ट्रेनिंग देते हुए दिखाई देता है। जियान नोबिता को भी पास बुला कर उसके बहन जैको का लिखा एक मज़ेदार कॉमिक दिखाता है और नोबिता हस पड़ता है; जियान को लगता है कि उसे पढ़ कर मज़ा आया, पर नोबिता कहता है कि यह इतना बोरिंग है कि उसे हसी आ रही है। जियान घर जा कर जैको से कहता है कि दूसरों को उसका कॉमिक पसंद आया, पर जैको को सच्चाई पता होती है और वह कॉमिक छीन लेती है। जैसे जैको रात भर कॉमिक के लिए आईडिया ढूँढती है, जियान को उसके लिए चिंता होती है।

अगले दिन जियान सबको इकट्ठा करता है और उन्हें यह धमकी देता है कि जैको के नए कॉमिक पर न हसने पर उन्हें बहुत मार पड़ेगी। घर वापस, नोबिता ज़बरदस्ती हसने की प्रैक्टिस कर रहा होता है और डोरेमोन यह देख कर उसे एक मैजिक बेली देता है जिस के इस्तेमाल से प्लट पर थोड़ा सा रगड़ने पर नोबिता बहुत हस पाएगा। डोरेमोन बैम्बू-कॉप्टर से नोबिता का पीछा करता है, यह निश्चित करने के लिए कि किसी को यंत्र के बारे में पता न चले। इस दौरान, जब जैको को आईडिया नहीं आतें, जियान उसका हौंसला बढ़ाने की कोशिश करता है, और वह फिर से लिखना शुरू करती है।

सुनियो और बाकि लड़के भी मैदान में ज़बरदस्ती हसने की कोशिश कर रहे होते हैं। जब सुनियो उसे पूछता है कि वह चिंतित क्यों नहीं है, नोबिता उसे अपना यंत्र दिखा देता है; डोरेमोन गुस्से में आ कर प्लेट को फेंक देता है। जब डोरेमोन कहता है कि वह नोबिता की कोई मदद नहीं करने वाला, नोबिता उसे घसीटते हुए मैदान तक ले जाता है। जियान कहता है कि जिसे भी कॉमिक पहले पढ़ना है वह आगे आ जाए; सब पीछे चले जाते हैं, सिवाय नोबिता के, जो उसे आगे कर देता है। उसे कॉमिक पढ़ना पड़ता है और वह इतना घबरा जाता है कि वह रोने लगता है। जियान उसकी पीठ थपथपाता है और उसे अच्छी तरह से दुःख-भरे कॉमिक को पढ़ने के लिए शाबाशी देता है। उसी समय सुनियो आता है और उसके पास मैजिक बेली भी होता है। डोरेमोन का फेंका हुआ प्लेट शिज़ुका को मिलता है और वह उसे साफ़ करने के लिए रगड़ने लगती है। उस समय सुनियो के हाथ में कॉमिक था और वह गलत समय पर हस पड़ता है, और उसकी जियान से पिटाई होती है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • मैजिक बेली
  • बैम्बू-कॉप्टर

सामान्य ज्ञान[]

  • यह पहला एपिसोड है जिस में जियान की बहन जैको दिखी थी।
Advertisement