Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
Stub
यह आर्टिकल एक स्टब है!
इस आर्टिकल में मानक मात्रा से काम कंटेंट है और इसे विस्तार की ज़रूरत है। कृपया अंग्रेज़ी विकि के कंटेंट को हिन्दी में अनुवादित करने में हमारी मदद करें।

कैंडी २००५ ऐनिमे धारावाहिक से एक पात्र है जो एपिसोड 'द मेज़ ऑफ़ फ्यूचर स्ट्रेंज कैसल' में आता है।

दिखावट[]

कैंडी की दिखावट एक मंचकिन प्रजाति की बिल्ली की तरह है जो बावर्ची का पोशाक पहनता है। उसके गले पर एक गुलाबी रिबन है जिस पर एक समुद्री नीले रंग का गुरिया लगा हुआ है। उसके बाए कान पर एक फटा हुआ हिस्सा है, जो कि डिज़ाइन अथवा कोई चोट भी हो सकती है। उसके हाथों पर तीन बहुत बड़े आकार की उँगलियाँ हैं।

कहानी[]

कैंडी को उसके पहले मालिक द्वारा फेंक दिया गया था और मकैरॉन नामक एक बावर्ची को वह मिलता है। मकैरॉन कैंडी को अपना लेता है और उसे अपने रसोई में एक सहायक के रूप में रखता है। वह हमेशा बच्चों को उनके जन्मदिन पर केक लाकर देता था। हालाँकि, वह भी उनकी तरह अपना जन्मदिन मनाना चाहता था, पर उसने मकैरॉन से इस बारे में कभी बात नहीं की। जब डोरेमोन का जन्मदिन आया, डोरेमोन अपने दोस्तों को लेकर अपना जन्मदिन मनाने भविष्य में आया।

कैंडी ने मकैरॉन को "बिल्ली" शब्द का उल्लेख करते हुए सुना, और उसे लगा की मकैरॉन उसी के बारे में बात कर रहा है। खुश होकर, कैंडी उन्हें घुमाता है और अपने बॉस के पास भी ले जाता है। तभी उसे पता चलता है कि "बिल्ली" शब्द का इस्तेमाल डोरेमोन के लिए हुआ था, न कि कैंडी के लिए। यह सुनकर उसे बहुत दुःख हुआ, पर वह सबके सामने एक मुस्कुराता चेहरा रखने की कोशिश करता है। वह गड़बड़ी कर देता है जिसकी वजह से उसे डाँट पड़ती है। उसके बाद वह चुपचाप रसोई से सारे संगीत के डिस्क हटा देता है और महल में काफी समस्याएँ आने लगती हैं। आखिर में वह खुलासा करता है कि उसे भी डोरेमोन की तरह अपना जन्मदिन मनाना है, और मकैरॉन अपनी गलती मानकर ऐसा करता भी है।

सामान्य ज्ञान[]

  • कैंडी का जन्मदिन डोरेमोन के जन्मदिन से मेल खाता है।
  • दिखावट के अनुसार वह कुछ-कुछ आरॉन की तरह दिखता है, हालाँकि आरॉन का चेहरा एक चूहे की तरह है और कैंडी का चेहरा एक बिल्ली की तरह।
Advertisement