Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

गिफ्ट सर्वे डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

डोरेमोन और नोबिता तय नहीं कर पाते कि वे शिज़ुका को जन्मदिन पर क्या तोहफा देंगे जो ज़्यादा मेहेंगा भी न हो। इसलिए वे "हेयर-प्लकिंग मिरर" की मदद से शिज़ुका से एक बाल लेते हैं और उसे "क्वेसशनप्युटर" में डालकर वे पूछते हैं कि उसे कम पैसो में सबसे ज़्यादा क्या पसंद है। उसे उसके पुराने मैगज़ीन और घर के स्नैक्स में से कुछ भी पसंद नहीं आता, तो वे यह भी पता लगाते हैं कि सुनियो और जियान क्या तोहफा लाने वाले हैं - जियान अपने गाने का एक रिकॉर्ड, और सुनियो गायक सुबासा इतो का एक ऑटोग्राफ देगा। उसे पूछते हैं कि उसे खाने में सबसे ज़्यादा क्या पसंद है। वह बताती है कि उसकी दूसरी और तीसरी सबसे पसंदीदा चीज़ क्रमशः चीज़केक और सुशी हैं। जब उससे उसका सबसे पसंदीदा खाना पूछता है, वह शर्म के मारे बताती नहीं।

डोरेमोन वॉल्युम बढ़ा देता है और शिज़ुका जवाब दे ही देती है - स्वीट पॉटैटो। दोनों सन्डे फार्मिंग सेट की मदद से घर पर ही शक्करकंदी उगाते हैं। शिज़ुका के जन्मदिन पर जब वे उसे अपना तोहफा दिखाते हैं, वे यह भी सबको बताते हैं कि असल में शिज़ुका का सबसे पसंदीदा खाना क्या है। सुनियो शिज़ुका को चिढ़ाता है कि अगर वह इतना सारा शक्करकंदी खाएगी तो वह अस्पताल में पहुँच जाएगी। शिज़ुका को इतना गुस्सा आता है कि वह नोबिता और डोरेमोन को घर से निकाल देती है और केक उनके मुँह पर फैक देती है। डोरेमोन और नोबिता को समझ नहीं आता कि यह सब क्यों हुआ।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • हेयर-प्लकिंग मिरर
  • क्वेशचनप्युटर
Advertisement