Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

छाते ही छाते (अंग्रेजी: दि ऑड, ऑड अम्ब्रेलाज़; जापानी: おかしなおかしなかさ) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

बारिश शुरू हो जाती है और तमाको नोबिता को कपड़े लाने के लिए बुलाती है, पर डोरेमोन को जाना पड़ता है क्योंकि नोबिता उठता ही नहीं। थोड़ी देर बाद नोबिसुके का फ़ोन आता है क्योंकि वह स्टेशन पर अटक गया है और उसे छतरी चाहिए। नोबिता एक्स्ट्रा छतरी लेकर स्टेशन की ओर बढ़ता है पर बीच रास्ते उसे अटकी हुई शिज़ुका मिलती है तो वह उसे अपना एक्स्ट्रा छाता दे देता है। उसके बाद जियान और सुनियो भी उससे छाता माँगने आते हैं और नोबिता के मना करने पर वे उससे उसका ही छाता छीन लेते हैं। नोबिता भटक जाता है और कुछ देर में डोरेमोन 'फाइंडिंग पर्सन अम्ब्रेला' की मदद से उसे ढूँढता हुआ आता है। वे साथ स्टेशन जाते हैं और नोबिसुके से मिलते हैं।

डोरेमोन "कॉन्ग्रैचुलेट", "रोटेशन" और "मसल" अम्ब्रेला निकालता है जो नोबिसुके को ज़्यादा भाते नहीं। डोरेमोन "लव अम्ब्रेला" भी निकालता है जिसका इस्तेमाल नोबिता करता है और गुज़रती शिज़ुका को गलत फेहमी हो जाती है और वह चली जाती है। नोबिता गुस्सा होता है, पर वह कुछ नहीं कर पाता। डोरेमोन नोबिसुके को "मैराथन अम्ब्रेला" देता है जो उसे भागते हुए घर ले जाता है। पर वह घर के गेट के बाद भी दौड़ता चला जाता है। रास्ते में जियान उन्हें नोबिता का छाता लौटाने की कोशिश करता है इसलिए वह नोबिता और डोरेमोन को ही देने की कोशिश करता है। पर डोरेमोन गलती से एक छाता निकालता है जिससे भूत निकल आते हैं और जियान डर के मारे भाग जाता है। नोबिसुके का हाथ छाते से छूट जाता है और वह भीगते-भीगते एक दूकान के नीचे आता है। डोरेमोन नोबिसुके को "बैट अम्ब्रेला" देता है जिससे वह उड़ते हुए एक पेड़ की टहनी पर फस जाता है। फिर डोरेमोन उन्हें "पैराशूट अम्ब्रेला" देता जा जिससे वह सुरक्षित ज़मीन पर आ जाता है। बारिश थम चुकी होती है और डोरेमोन उन्हें फिर भी एक छाता देता है - इस बार "स्टॉर्म अम्ब्रेला" जो उस पर बारिश ला देता है। नोबिसुके, जो अब सूरज की रौशनी में भी भीग रहा है, नोबिता और डोरेमोन पर चिल्लाता है और डोरेमोन फिसलकर अपने पॉकेट कई और छातें निकाल लेता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • ऑड अम्ब्रेलाज़
  • बैम्बू-कॉप्टर
Advertisement