Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

छोटी प्यारी जलपरी (अंग्रेजी: अ हैपी मरमेड प्रिंसेस; जापानी: 幸せな人魚姫) डोरेमोन (२००५ ऐनिमे धारावाहिक) का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता के घर उसकी एक बहन बेसोको आती है जो बहुत रोती है। नोबिता खेलने के बहाने घर से भाग जाता है, और डोरेमोन को उसे एक कहानी सुनानी पड़ती है। जब कहानी का अंत अच्छे से नहीं होता, वह रोने लगती है और डोरेमोन के बारे में शिकायत करती है कि उसने उसे रुलाया। डोरेमोन को डाँट पड़ने पर गुस्सा आता है और वह स्टोरीबुक शूज़ की मदद से कहानी के किताब में जा कर कहानी को बदलता है। एक बार कोशिश करने के बाद भी जब वह कामयाब नहीं होता, वह दूसरी बार अंदर जाता है, पर राजकुमार से दोस्ती करने के बजाय जलपरी कहती है कि उसे डोरेमोन पसंद है। आखिर में डोरेमोन ज़बरदस्ती से उन दोनों की एक साथ शादी करवा ही देता है। नोबिता घर वापस आता है और जब वह उसे बेसोको को कहानी सुनाने को कहता है, वह मना करता है। डोरेमोन उसे यकीन दिलाता है कि सब सही होगा। कहानी की अच्छी अंत होती है, पर वह इस बारे इसलिए रोती है कि जिस हिस्से में वह पिछली बार रोई थी, वह हिस्सा उसे सबसे ज़्यादा पसंदा आया था।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • स्टोरीबुक शूज़
  • बार्टरिंग मशीन
  • कम-कम कैट

सामान्य ज्ञान[]

  • यह हन्स क्रिस्चियन एंडरसन द्वारा लिखे गए कहानी द लिटल मरमेड का एक सन्दर्भ है।
  • जलपरी डोरेमोन को रकून के बदले एक ऑक्टोपस कहती है।
Advertisement