Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
मुख्य१९७९ • २००५

जियान का गाना (अंग्रेजी: द सोनिक ऑसिलेशन टेरर मशीन; जापानी: 驚音波発振機) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

जियान के एक खतरनाक कॉन्सर्ट के बाद वह यह समझ लेता है कि सबको उसका गाना पसंद आया, और सबके लिए अगले दिन एक नया गाना लाने का वादा करता है। नोबिता घर दौड़ते हुए जाता है और डोरेमोन से घर के गेट के सामने टकरा जाता है - दोनों एक दूसरे को अपनी मुसीबतें बताते हैं और डोरेमोन चूहों के दर से शहर को करीब तबाह करने ही वाला था कि नोबिता उसे दूसरा तरीका ढूँढने को कहता है। डोरेमोन "सोनिक ऑसिलेशन मशीन" निकालता है जो किसी भी कड़ी आवाज़ से सोनिक वेव बनाकर कीड़े-मकौड़ों को भगा सकता है। डोरेमोन जियान के साथ घर से सभी चूहों को भगा देता है और नोबिता यंत्र का फायदा उठाकर जियान के "अभ्यास" के नाम पर घर-घर जाकर कीड़े-मकौड़े भगाने का व्यापर करने लगता है। उसकी प्रसिद्धि देखकर जियान नोबिता को अपने घर बुलाता है ताकि वह उसके घर से भी कीड़े भगा सके। नोबिता इतना डर जाता है कि वह बेहोश होकर गिर जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • बैम्बू-कॉप्टर
  • सोनिक ऑसिलेशन मशीन
  • बम ऑफ़ मास डिस्ट्रक्शन

सामान्य ज्ञान[]

  • यह २००५ ऐनिमे का पहला एपिसोड है जहाँ जियान सबके सामने जाता है और डोरेमोन के चूहों के डर को दिखाया गया है।
  • १९७९ ऐनिमे में उन्हें तमाको के पीछे बैम्बू-कॉप्टर लेकर घूमना पड़ता है।
Advertisement