Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

जियान?! (ताकेशी गोडा: मम्मी!) नोबिता को और परेशां नहीं करोगे! (ताकेशी गोडा: मुझे माफ़ करदो, मम्मी!)
— नोबिता श्रीमती गोडा के आवाज़ की नकल करता है

जियान की माँ (ジャイアンの母 श्रीमती गोडा) ताकेशी गोडा (जियान) और जैको की माँ है। वह एक छोटे पर सफल दूकान की मालिक है, और एकमात्र ऐसी कोई है जिससे जियान काफी ज़्यादा डरता है, शायद उनके इतने ताकतवर होने के कारण। श्रीमती गोडा के लगातार अपमानजनक दंडों से पता चलता है कि जियान को अपनी माँ के मैत्रिक गुण विरासत में मिले। वह जियान से ज़्यादातर समय गुस्से में रहती है, लेकिन सबके प्रति स्नेही है, खासकर कि नोबिता। वह एक किराने की दुकान की मालिक है और उसके सारे काम जियान से करवाती है।

काफी सरे एपिसोडों में यह देखा जा सकता है कि श्रीमती गोडा ने जियान को दूकान की देखभाल करने का दायित्व दिया है, और जियां इसके बजाय अपने दोस्तों के साथ जाकर खेलता है, कॉमिक पढ़ता है, और कभी कभी किसी को बुली भी करने लगता है (खासकर कि नोबिता)। लेकिन, किसी दुर्लभ मामले में जब जियान ठीक से दूकान की देखभाल करता है, वह बहुत खुश होती है और जियान को उसके मेहनत का इनाम भी देती है।

श्रीमती गोडा श्रीमती नोबी, श्रीमती मिनामोटो और श्रीमती ओनेकावा के साथ काफी अच्छी दोस्त है। लेकिन वह कभी कभी श्रीमती ओनेकावा को सहन नहीं कर पाती, क्योंकि वह अपने गहनों की तारीफ़ करती रहती है। १९७९ ऐनिमे में उसे काजुयो आओकी ने आवाज़ दिया था।

१९७९ ऐनिमे में उसे काजुयो आओकी ने आवाज़ दिया था।

दिखावट[]

श्रीमती गोडा के बाल एक बन में बंधे हुए हैं, और वह अक्सर एक हरे शर्ट के साथ भूरा स्कर्ट पहनती है। दुसरे गृहिणियों के विपरीत, वह एक शक्तिशाली औरत है और अपने आप ही बड़े घरेलू वस्तुओं को उठा सकती है।

परिवार[]

  • ताकेशी गोडा - जियान उसका पहला बेटा है और वह उसके प्रति काफी सख़्त है, उतना सख़्त जितना श्रीमती नोबी नोबिता के प्रति नहीं है, शरारती, स्वार्थी और हिंसक स्वभाव के कारण हो सकता है। वह अक्सर जियान को दूकान की देखभाल करने या ग्राहकों तक सामान पहुंचने का दायित्व देती है। वह अपने बेटे को बुली करने जैसे ख़राब स्वभाों के लिए दंड भी देती है। सख्त होने के बावजूद, उसका एक दयालु पक्ष भी है और वह अपने बेटे को बहुत प्यार करती है। वह अक्सर जैको के साथ उसके लिए उसका पसंदीदा खाना तैयार करती है और/या उसे इनाम देती है जब वह अपना काम ठीक से करता है।
  • जैको गोडा - जैको उसकी इकलौती बेटी है जिसकी वह असल में परवाह करती है और हमेशा उसके आसपास बहुत ही निष्क्रिय और दयालु लगती है।
  • मिस्टर गोडा - हालांकि उनके रिश्ते को दर्शाया नहीं गया है, उनके बिच एक अच्छा रिश्ता है क्योंकि वे अक्सर छुट्टी पर जाते हैं और जियान को घर संभालने कहकर (और जैको को) अपने पर छोड़ देते हैं।

सामान्य ज्ञान[]

  • १९७३ ऐनिमे में जियान की माँ मृत थी और वह अपने पापा के साथ ही रहता था। यह पता नहीं कि १९७९ और २००५ वर्शनों में वापस क्यों लाया गया।
Advertisement