Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

टाइम रैपिंग क्लॉथ (अंग्रेजी: द टाइम क्लॉथ; जापानी: タイムふろしき) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

जब नोबिता के घर का पुराना टीवी टूट जाता है, नोबिता और डोरेमोन बहुत खुश होते हैं, यह सोचकर कि नया टीवी आएगा। पर तमाको उसी टीवी को एक कराटे मूव से ठीक कर देती है। तमाको और नोबिसुके फिर इस बात पर सहमत नहीं हो पाते कि वे एक नाय वाशिंग मशीन खरीदे कि एक नया कैमरा, या फिर कोई और सामान जो 'सड़' रहा है। टीवी फिर से खराब हो जाता है और इस बार हाथ मारने पर भी ठीक नहीं होता। डोरेमोन के पास टाइम क्लॉथ की मदद से तीनों चीज़ों को नए जैसा बनाने के अलावा और कोई चारा नहीं बचता। ऐसा करने के बाद वे पूरे इलाके में घूमते हुए पुरानी चीज़ें इकट्ठा करके उन्हें वापस बेचने के लिए नए जैसा बना देते हैं। पर डोरेमोन सुनियो को गलती से यह बात बता देेता है और सुनियो यंत्र को चुरा लेता है जब कोई नहीं देख रहा होता।

सुनियो जियान को इस यंत्र का इस्तेमाल बताता है और जियान पाँच दूसरे लड़कों को इकट्ठा करके उनसे उनकी पुरानी चीज़ें लाने के कहता है पर जियान की माँ उसे ढूँढ लेती है और उसे पास कुछ अंडे बाँटने को कहता है। जियान टाइम क्लॉथ में अंडे रैप कर लेता है और सारे अंडे फूटकल़र उनमें से चूज़ें निकल आते है; जियान उन्हें पकड़ने को निकल पड़ता है और टाइम क्लॉथ उड़ जाता है। सुनियो और नोबिता दोनों को वह कपड़ा दिखता है और दोनों उसके पीछे दौड़ लगाते हैं। कपड़ा पहले जाकर एक पेड़ की टहवी पर अटकता है, और फिर जियान के ऊपर गिरकर उसे एक बच्चा बना देता है। यंत्र आखिर सुनियो के हाथ लगता है और उसकी माँ कपड़े के इस्तेमाल से अपने पुराने मगरमच्छ की त्वचा से बने बटुए को नया बनाने की कोशिश करती है और वह बटुआ उस मगरमच्छ में बदल जाता है जिसकी त्वचा से बटुआ बना था।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम क्लॉथ
  • बैम्बू-कॉप्टर

सामान्य ज्ञान[]

  • दो आदमियों के बालों के तुलना के सीन को एक बूढ़े आदमी को दो बुली द्वारा सताए जाने के सीन से बदल दिया गया था।
Advertisement