Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डरावनी कहानियाँ डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

एपिसोड के शुरुआत में नोबिता अपनी माँ को एक डरावनी कहानी सुनाने को कहता है, और वह मान भी जाती है, पर वह कहानी बेकार होती है पर फिर भी डोरेमोन उनकी तारीफ करता है। डोरेमोन नोबिता को पूछता है कि उसे इसकी क्या ज़रुरत है, तो वह कहता है कि उस दिन रात को जियान के घर पर एक डरावनी कहानी सुनाने की प्रतियोगिता होने वाली है। डोरेमोन उसे एक यंत्र देता है जो सामने बोले गए किसी भी भूतिए बात को सच में बदल देता है। जियान सबको कहता है कि जो सबसे डरावनी कहानी बोलेगा, वह जीतेगा।

पहले जियान सरायाशिकी नाम की एक कहानी बोलता है, और नोबिता डर जाता है जबकि बाकि कहते हैं कि यह बिलकुल डरावनी नहीं थी। जब शिज़ुका और सुनियो कहानियाँ बोलते हैं, नोबिता इकलौता ऐसा कोई होता है जो डर जाता है। जब नोबिता की बारी आती है, वह यंत्र सामने रख कर सबके कहानियों को मिला कर एक कहानी बोलने लगता है। सब लोग उस पर शक करते हैं, पर कुछ देर बाद उसकी बोली हुई हर चीज़ सच होने लगती है - आखिर में उन्हें एक आदमी चाकू के साथ केला खाता हुआ दिखता है, जो एक चोर था। सब डर जाते हैं और भागने लगते हैं पर चोर पकड़ा जाता है और पुलिस आ कर उसे ले जाती है। जियान नोबिता को विजेता घोषित कर देता है।

घर वापस आने के बाद वे सबके प्रतिक्रिया पर हँसते हैं। नोबिता गलती से कह देता है कि उसे एक बिना चेहरे के भूत के बारे में कहानी बतानी चाहिए थी, पर वह यंत्र तब भी उसके सामने होता है और चेहरे पर पैक लगाए तमाको कमरे में आ कर दोनों को डरा देती है। एपिसोड ख़त्म हो जाती है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • हॉरर स्टोरी लैंप

सामान्य ज्ञान[]

  • फिलिपिनो/तागालोग डब में इसका नाम अंग्रेजी में ही है - "स्केरी स्टोरीज़"।
  • यह २००५ ऐनिमे के कुछ पहले एपिसोडों में से है जहाँ डोरेमोन की किसी भी मुख्य यंत्र का इस्तेमाल नहीं होता।
Advertisement