Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

शैतान राजा डेमाओ (大魔王デマオン) शैतान क्षेत्र के राजा हैं और नोबिताज़ ग्रेट एडवेंचर ईंटो थे अंडरवर्ल्ड और उसके रीमेक, नोबिताज़ न्यू ग्रेट एडवेंचर ईंटो द अंडरवर्ल्ड - द सेवन मैजिक यूर्जस के मुख्य प्रतिपक्षी हैं।

कहानी[]

पृष्ठभूमि[]

कई हज़ारो सालो से उसने धरती पर राज करना चाहा है, जो उसके शैतान जाती के लिए उत्तम है। यह अक्सर मन जाता है कि उसे क्रेटेशियस पेलोजेन विलुप्त होने की घटना, द ग्रेट फ्लड, और हाल ही में घटी आधुनिक दिनों के आपदाओं से भी प्रेरणा मिली है। जाहिर तौर पर, डेमाओ को मानवता से मिलने तक अपने कारण के लिए पृथ्वी पर किसी भी जीवन रूप को भर्ती करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, जहां उन्होंने और उनकी तरह के शैतानो ने उन्हें प्राचीन जादू-टोना सिखाया जो आधुनिक दिन के जादू की तुलना में काफी गहरा है।

हालाँकि, मानव जाति ने जल्द ही डेमाओ के अंदर के अंधेरे को जान लिया और उसे और उसके गृहस्वामी को वापस भेज दिया, लेकिन इससे पहले नहीं कि डेमाओ ने दुनिया भर में फैले कुछ प्राचीन ग्रिमो में अपने अंधेरे ज्ञान को छोड़ दिया। निरनैथ उन विद्रोही मनुष्यों में से एक थे जिन्होंने चाँद के साथ राक्षसों और काले जादू की संवेदनशीलता को प्रलेखित किया था, जिससे चाँद की सतह पर एक सील बनाई गई थी ताकि इसकी शक्ति मानवता की रक्षा कर सके।

आधुनिक दिन के आक्रमण[]

अब डेमाओ ने फिर से एक और आक्रमण शुरू करने का इरादा किया। आक्रमण का समय आखिरकार आता है, जब एक हताश महिला, मिसेस मंगतेसू ने अपनी बेटी की बरामदगी के बदले में उससे संपर्क करने के लिए संपर्क किया। अगले कुछ वर्षों के लिए आक्रमण की तैयारी करने से पहले, उसे पृथ्वी से दूर ले जाने और उसे मेडुसा नामक एक दानव में बदलकर, डेमाओ ने उसे अपनी इच्छा दी।

सामान्य ज्ञान[]

  • उसका नाम असली मूवी में नहीं दिखता, और माँगा में बस एक बार दिखता है।
Advertisement