Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरा-निकोव बेस्टफ्रेंड टेलेकार्ड को धारण करने वालो में से एक है और समूह में सबसे रहस्यमयी सदस्य है। द डोरेमोन्स में दूसरा सबसे बुद्धिमान होने के बावजूद, वह हमेशा चुप-सा रहता है। उसे ठण्ड से काफी परेशानी होती है, जो उसे अपने चार-आयामी मफलर (四次元マフラー योजिगेन माफुरा) का इस्तेमाल करने पर मजबूर करता है, जो चार-आयामी पॉकेट के विकल्प के रूप में उसके चेहरे को ढकता है।

एल माताडोरा की तरह, उसका भी एक नायक रूप है, जिसका नाम है सुपर वोल्फमन। इस रूप में, वह सुपरमैन की तरह एक सूट पहनता है, पर उसपर "S" की जगह "H" लिखा होता है। वह निश्चित रूप से, अपने वेयरवोल्फ रूप में है और अपनी गर्दन के चारों ओर एक केप पहनता है।

व्यक्तित्व[]

डोरा-निकोव एक अल्पभाषी है और सिर्फ इशारे और चीख़ो पर ही बाते करता है। लेकिन, उसके पास एक हंसमुख व्यक्तित्व है, खासकर कि जब वह अपने पसंदीदा किसी चीज़ के बारे में बात कर रहा हो। डोरेमोन माँगा में उसे एक चालबाज के रूप में दिखाया गया है, जहाँ वह गैलेक्सी के अंत के सफर के स्मारक के रूप में डोरा द किड का एक पार ड्रेसिंग की एक तस्वीर रखता है।

डोरायाकि खाने का पसंदीदा तरीका[]

वह आम तौर पर डोरायाकि दूसरो के सामने नहीं खता, क्योंकि उसका गोल आकार उसे बदल देगा, जिससे आफत आ जाएगी।

कौशल और क्षमताएँ[]

डोरा-निकोव जब भी किसी गोल आकार के चीज़ को देखता है, वह अपने आप को एक भेड़िये में बदल दे सकता है। इस रूप में वह क्षत्रुओ को काटकर या बस तबाही मचाकर भगा सकता है। "द डोरेमोन्स" शॉर्ट ऐनिमे जहाँ डोरा-निकोव को परिचित कराया गया था, उसमें उसने किसी गोल चीज़ को देखने से अपने आप को रोकने के लिए, अपने गोल हाथो से अपने आँखों को ढक् लिया था। जैसा डोरेमोन स्पेशल्स: रोबोट अकादमी में दिखाया गया था, डोरा-निकोव के पास अपने लाइकोपेंट्रोपी शक्ति को नियंत्रित करने की असल में बहुत ही कम ताकत है और किसी भी गोल चीज़ को देखने पर वह पागल हो जाता है, जिसमें उसके दोस्तों के गोल शरीर के अंग भी शामिल हैं (गोल सर, आँख, हाथ, पैर, आदि), पर यह भी कहता है कि उसने अब तक इस शक्ति को निययन्त्रित करना सीख लिया है, जो दिखता है जब वह काफी सारे फिल्मो में "सुपर वोल्फमन" के रूप में प्रदर्शन कर सकता है और अपने असली रूप में बाकी के हर वक्त रह सकता है।

वह कुछ तीखा निगल जाने पर, जैसे टबास्को या तीखा सॉस, आग की साँसे भी छोड़ सकता है।

व्यक्तिगत जीवन[]

आम[]

वह साइबेरिया में रहता है, जहाँ वह स्थानीय लोगों की मदद करता है। उसकी एक प्रेमिका है जिसका नाम है नीना, जो एक गायिका बनना चाहती है।

अभिनेता[]

ऐसा लगता है, डोरा-निकोव एक असलियत-पर-आधारित १९६७ सिटकॉम "सुपर वोल्फमैन" (Супер Волфман) पर एक अभिनेता था। एक समय पर, उसकी लोकप्रियता काम गई और उसे एक अभाव में जाना पड़ा था। कई सालो बाद, वह डायरेक्टर व्लादिमीर पजीत्नोव (जिसको जिया-कोला का नाम भी दिया गया है) के साथ काम किया, जिसने १९८७ में इस धारावाहिक को फिर से जगाया, जिससे वह फिर लोकप्रिय हो उठा।

रिश्ते[]

नीना[]

डोरा-निकोव की प्रेम रूचि। रूस से एक अनाथ गायिका जिसकी निकोव ने मदद की थी।

सामान्य ज्ञान[]

  • उसे मार्बल जमा करना पसंद है।
  • मलय और इण्डोनेसिअइ डब में डोरा-निकोव को "डोरा निकोफू" कहा जाता है (उच्चारण: "नी-को-फू")।
  • एक वेयरवोल्फ होने के बावजूद, वह एक रोबोट बिलाव है, जो उसे एक "वेयर-वुल्फकैट रोबोट" बनता है।
  • माँगा में, वह वेयरवोल्फ बनने के लिए अक्सर किसी गोल चीज़ की तरफ सीधा देखता है। यह इस बात का संकेत हो सकता है कि वह मूनलाइट बीम का इस्तेमाल करता था, एक यंत्र जो लोगो को चाँद (या कोई भी गोल चीज़) दिखने पर वेयरवोल्फ बना देता है, जब भी वे रौशनी में आते हैं।
  • २११२: बर्थ ऑफ़ डोरेमोन में, उसे कालिंका को नचाते हुए देखा गया है।
  • वह ऐनिम के तुर्की वर्शन में बोल सकता है, पर वह एकमात्र चीज़ जो वह बोल सकता है, वह है "याहू!"
Advertisement