Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरा-रिन्यो (ドラリーニョ डोरा रिन्यो) बेस्टफ्रेंड टेलेकार्ड को धारण करने वालो में से एक है, और एक प्रतिभाशाली फुटबॉल खिलाड़ी है। चेहरे की अभिव्यक्ति की उसकी कमी किसी तरह उसे सरल-भाव की दिखाती है। हालाँकि ऐसा लगता है; उसकी गहरी वृत्ति ने उसके दोस्तों को खतरनाक परिस्थितियों से कई बार बचाया है।

उसके व्यक्तित्व के कारण, वह दुःख के अवसरों को भी सुनहरे में बदल देता है और डोरेमोनो के लिए एक मनोरंजन का विषय बना हुआ है।

डोरा-रिन्यो द डोरेमोन्स का एकमात्र सदस्य है जो चार-आयामी पॉकेट का इस्तेमाल करता है (डोरेमोन को छोड़कर, कभी-कभी डोरा मेड III, और एल माताडोरा)।

व्यक्तिगत[]

डोरा-रिन्यो खुश-तो-सौभाग्यशाली और उत्सुक है। उसे आने वाले खतरों की कोई परवाह नहीं, और "शांत हो जाओ" शब्द पर ध्यान नहीं देता। उसका भोलेपन उसे शत्रुओ के सामने एक आसान निशाना बनता है।

वह ताकत और जोश से भरा एक व्यक्ति है, जो उसकी जल्दी में काम करने की आदत की व्याख्या देता है; हालांकि यह उसी बात पर ख़त्म होता है: "जल्दबाज़ी बिगाड़ती है।"

डोरायाकि खाने का पसंदीदा तरीका[]

उसे यह काफी सारे टबास्को के साथ पसंद है।

कौशल और क्षमताएँ[]

डोरा-रिन्यो अपने टीम में इक्का धारी है। उसके पास अविश्वसनीय बॉल हैंडलिंग की कौशल है, जो उसे पानी के प्रवाह की तरह ड्रिबल करने में सक्षम बनाता है।

उसकी हस्ताक्षर तकनीक उसका प्रसिद्ध ओवर-हेड है। त्वरण इतना मजबूत है, कि वह एक बार मैदान के दूसरी तरफ से एक गोल करने में सक्षम था।

कमज़ोरियाँ[]

डोरा-रिन्यो काफी भुलक्कड़ है। वह रहस्यमयी तरीका सब भूल जाता है जो हुआ, आम तौर पर जब वह अपने असली स्थान से तीन कदम चलता है।

ऐसा भी मन जाता है कि उसे रहस्य-सम्बंधित चीज़ो से डर लगता है।

व्यक्तिगत जीवन[]

वह अपने दोस्त नोबिन्यो (ノビーニョनोबिन्यो) के साथ एक अनजान फुटबॉल क्लब में है, जहाँ वह इक्का धारी के साथ-साथ एक कोच भी है।

वह डोरेमोनो के एकमात्र सदस्य है जो ११ मिलते-जुलते मिनी-डोराओ का मालिक है, और उन्हें वह लेकर घूमता है।

रिश्ते[]

डोरा मेड III[]

उसने डोरा-रिन्यो के साथ निकटतम बंधन बनाया, खासकर अपने दाई के रूप में।

मिनी-डोरा(एँ)[]

उसके दोस्त। हमेशा डोरा-रिन्यो के साथ देखा जाता है।

सामान्य ज्ञान[]

  • स्पिन-ऑफ माँगा धारावाहिक "द डोरेमोन्स स्पेशल" में भुलक्कड़ के भाव को अलग ही तरीके से दिखाया गया है। वह स्पससुईट के बिना अंतरिक्ष में जीवित रहा, क्योंकि वह "घुटना भूल गया"।
  • माँगा धारावाहिक में उसे अनपढ़ बताया जाता है, हालांकि यह ऐनिमे में नहीं दिखाया जाता है।
  • डोरा-रिन्यो के आँख उन' पात्रों के आँखों जैसे होते हैं जो डरे हुए होते हैं।
  • उसके दोस्त नोबिन्यो का नाम रॉबिन्यो, एक प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी, और नोबिता नोबी के नाम का मिलावट है।
  • प्रत्यय इन्यो एक पोर्तुगाली प्रत्यय है, जिसका इस्तेमाल "रोनाल्डिन्यो" में भी होता है, और एक अपना ही मीम है जो "मुंडिअल रोनाल्डिन्यो सॉकर ६४" (एक बिना लाइसेंस के निनटेंडो ६४ खेल) में आता है।
Advertisement