Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरेमोन: अंडरवाटर एडवेंचर डोरेमोन फीचर फिल्म की चौथी इन्सटॉलमेंट है। यह फिल्म पश्चिमी कल्पित कथा खोए हुए शहर अटलांटिस पर आधारित है।

प्रशांत महासागर के एक पानी के नीचे के कैंप का अनुभव नोबिता और उसके दोस्तों के लिए टेढ़ी हो जाती है जब उन्हें पानी के नीचे के राज्य मु द्वारा कैद कर लिया जाता है।

नोबिता और उसके दोस्त प्रशांत महासागर के पानी के नीचे हैं। जियान और सुनियो डोरेमोन की अंडरवाटर वाहन ले कर ख़ज़ाने की तलाश में अटलांटिक महासागर पहुँच जाते हैं। रास्ते में वे यह देखते हैं कि डोरेमोन द्वारा उन पर उन्हें समुद्र के खतरे से बचाने के लिए प्रयोग किए गए एनवायरनमेंट गन का असर ख़त्म हो रहा होता है, पर खुशकिस्मती से, उसे कुछ समुद्री जीव बचा लेते हैं।

सार[]

डोरेमोन और उसके दोस्त "अंडरवाटर बगी" की मदद से एवेरेस्ट पर्वत और फुजि पर्वत के संयुक्त लंबाय के समान गहरे खाइयों में जाते हुए सागर के के तल पर घूम रहे हैं। वे काफी मज़े कर रहे होते हैं, पर सब कुछ थम जाता है जब उन्हें काफी आधुनिक मु सभ्यता के सदस्य सीटोपियाई जाति के जीव पकड़ लेते हैं। डोरेमोन और समूह एल नाम के एक मेहरबान सीटोपियाई से मिलते हैं और उन्हें पता चलता है कि मु सभ्यता के राष्ट्रपति अपने राष्ट्र के अस्तित्व को "धरती के निवासियों" से बचाना चाहते हैं। ऐसे आदेशों से न डरकर डोरेमोन और समूह भाग जाते हैं, यह जानते हुए भी कि सीमा पार करने का अंजाम मौत की सज़ा हो सकती है। क्या वे अपने पीछे पड़े जीवों को हरा कर ज़मीन पर सही-सलामत आ पाएँगे? डोरेमोन लॉन्ग टेल्स की चौथी कहानी।

प्लॉट[]

प्लॉट नोबिता और उसके दोस्तों के प्रशांत महासागर के नीचे बिताए गर्मियों के छुट्टी के बारे में है। जियान और सुनियो डोरेमोन की अंडरवाटर वाहन ले कर ख़ज़ाने की तलाश में अटलांटिक महासागर पहुँच जाते हैं। रास्ते में वे यह देखते हैं कि डोरेमोन द्वारा उन पर उन्हें समुद्र के खतरे से बचाने के लिए प्रयोग किए गए एनवायरनमेंट गन का असर ख़त्म हो रहा होता है, पर खुशकिस्मती से, उसे कुछ समुद्री जीव बचा लेते हैं। नोबिता, डोरेमोन और शिज़ुका को बाद में वे पकड़ लेते हैं। उन्हें यह पता चलता है कि अटलांटिस का राज्य, जिसे अब रोबोट चलाते हैं, धरती को परमाणु हथियारों से तबाह करने वाले हैं क्योंकि वे एक ज्वालामुखी उद्भेदन को हमला समझ लेते हैं। मु से एक लड़के की मदद से समूह रोबोटों को हराने की योजना बनाता है पर उन्हें कैद कर लिया जाता है। जब चीज़ें बिलकुल बिगड़ चुकी होती है, डोरेमोन की अंडरवाटर वाहन अपने आप को बलिदान दे कर उन कंप्यूटरों को तबाह कर देती है जो सारे रोबोट और परमाणु हथियारों को नियंत्रित करते थें। मु लौटने के बाद समूह को हीरो की उपाधि मिलती है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • बैम्बू-कॉप्टर
  • एनीवेयर डोर
  • स्मॉल-लाइट
  • एयर केनन

कास्ट[]

  • डोरेमोन - नोबुयो ओयामा
  • नोबिता नोबी - नोरिको ओहारा
  • शिजुका मिनामोटो - मिचीको नोमुरा
  • सुनियो ओनेकावा - कनेटा किमोत्सुकी
  • ताकेशी गोडा - कज़ूया तेतेकबे
  • एरु - मिची किता
  • पोसिडों - कोसी तोमिता
  • तमाको नोबी - साचिको चिजीमात्सु
  • जियान की माँ - काजुयो अओकी
  • सुनियो की माँ - योषिणो ऑटोरि

सामान्य ज्ञान[]

  • यह १९७९ ऐनिमे के दिखावट वाला पहला फिल्म है।
डोरेमोन फीचर फिल्म
१९७९ फीचर फिल्म
२००५ फीचर फिल्म
Advertisement