Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरेमोन: खेल-खिलौना भूल-भुलैया डोरेमोन फीचर फिल्म का चौदहवां इन्सटॉलमेंट है।

नोबिता के घर पर एक जादुई गेट एक टिन के खिलौनों के दुनिया तक जाता है। जब डोरेमोन को अपहरण कर लिया जाता है, समूह बहादुरी से उसे बचाने निकलता है।

नोबिता के पापा को आधी रात को टीवी पर एक अजीब रिसोर्ट का विज्ञापन देखता है। क्योंकि वह काफी नींद में था, उसने कमरा रिज़र्व कर लिया और उसे यह भी पता नहीं चला कि वह विज्ञापन से ही बात करने लगा। अगले दिन वह इस बात की अपने परिवार के साथ चर्चा करता है, पर उसे पता चलता है कि उसे वह जगह धरती पर भी कहीं नहीं मिलता। अचानक नोबिता को अपने कमरे में एक सूटकेस आता है जो उसे टिन के रोबोटों द्वारा चलाए जाने वाले एक होटल तक ले जाता है। और यह मुफ्त भी है। ऐसा लगता है कि उन्हें आमंत्रित करने वाले के मन में भी कोई मकसद है।

सार[]

एनीवेयर डोर जैसा दिखने वाला एक रहस्यमयी ट्रंक नोबी और डोरेमोन को एक होटल तक ले जाता है जहाँ आगंतुक साल-भर तैरने और सकी करने आ सकते हैं। वे चेतो-टिन होटल में चेक-इन करते हैं जहाँ काम करने वाले लोग वाइंड-अप खिलौने हैं। वे अच्छा समय बिताते हैं जब तक नोबिता सकी रिसोर्ट में खो जाता है और डोरेमोन को अपहरण कर लिया जाता है। नोबिता को पता नहीं होता कि डोरेमोन को पकड़ लिया गया है, और वह अकेले ही घर लौट जाता है। क्या नोबी डोरेमोन को बचा पाएगा, इससे पहले कि ज़्यादा देर हो जाए? एक मज़ेदार यात्रा, डोरेमोन्स लॉन्ग टेल्स की तेरहवीं कहानी!

पात्र[]

कास्ट[]

  • डोरेमोन - नोबुयो ओयामा
  • नोबिता नोबी - नोरिको ओहारा
  • शिज़ुका मिनामोटो - मिचीको नोमुरा
  • सुनियो ओनेकावा - कज़ूया तेतेकबे
  • सपियो - यूको मीनागुची
डोरेमोन फीचर फिल्म
१९७९ फीचर फिल्म
२००५ फीचर फिल्म
Advertisement