Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
Stub
सूचना
यह फिल्म भारत में प्रकाशित नहीं हुआ है। कोई भी अनुवादित यंत्र, पात्र या जगह का नाम आधिकारिक नहीं है, बल्कि बस एक औसत अनुवाद है।

डोरेमोन: नोबिता एंड द हॉन्ट्स ऑफ़ ईविल डोरेमोन फीचर फिल्म का तीसरा इन्सटॉलमेंट है। इसे इसी नाम के डोरेमोन लॉन्ग टेल्स के तीसरे संस्करण से लिया गया है। इस फिल्म को २०१४ में फिर से बनाया गया था और इसका नाम रखा गया द न्यू नोबिताज़ ग्रेट डेमोन ~पेको एंड दि एक्सप्लोरेशन पार्टी ऑफ़ ५~ (हिंदी: नोबिता दि एक्स्प्लोरर ~बौ! बौ!~)।

सार[]

नोबिता किसी डरावनी जगह पर एडवेंचर के लिए जाना चाहता है, पर डोरेमोन के "पर्सनल उपग्रह" की मदद से भी ऐसा लग रहा है कि धरती का हर एक कोना ढूँढा जा चुका है। जैसे उनकी तलाश जारी रहती है, नोबिता को एक लावारिस कुत्ता मिलता है और वह उसका नाम "स्पॉट" रखता है। स्पॉट नोबी को उसके तलाशे गए स्थान तक ले जाता है: धुँधला जंगल, अफ्रीका में छिपा एक रहस्य्मयी जंगल। अपने समूह के साथ नोबी, डोरेमोन और स्पॉट एक रोमांचक यात्रा पर निकल पड़ते हैं। उनके प्रस्थान के कुछ समय बाद ही बिग जी को लगता है कि डोरेमोन के यंत्र कुछ ज़्यादा ही काम के हैं और यह यात्रा का मज़ा ख़राब कर देगा। इसलिए, वह डोरेमोन के ज़्यादातर यंत्र खाली मैदान के पाइप के अंदर छोड़ देता है। क्या समूह जंगल में डोरेमोन के यंत्र के बिना रहकर अपने लक्ष्य तक पहुँच पाएगा? एक रोमांच है यह - डोरेमोन्स लॉन्ग टेल्स का तीसरा कहानी।

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • प्राइवेट सॅटॅलाइट
  • वॉल-माउंटेड डॉग-हाउस
  • सिक्स-साइडेड कैमरा
  • एनीवेयर डोर
  • ड्रेस-अप कैमरा
  • डिलीवरी फ़ोन
  • प्लांट री-मॉडलर
  • इंस्टेंट एलीवेटर
  • रिबौंडिंग क्लोक
  • मोमोतारो डम्पलिंग
  • स्मॉल-लाइट
  • शॉक गन
  • ट्रांसलेशन टूल
  • कैंपिंग हैट
  • मेक बिलीव ट्रेन रोप
  • ग्रेविटी पेंट
  • रिवर्स बोट
  • पास लूप
  • एंटीसिपेटिंग प्रॉमिस मशीन
  • बैम्बू-कॉप्टर
  • एयर-केनन
  • डेंकोमारु

कास्ट[]

डोरेमोन फीचर फिल्म
१९७९ फीचर फिल्म
२००५ फीचर फिल्म
Advertisement