Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरेमोन: नोबिता बना सूपरहीरो डोरेमोन फीचर फिल्म का नौवां इन्सटॉलमेंट है। यह एकमात्र ऐसी फिल्म है जो माँगा पर आधारित नहीं है।

नोबिता के डोरेमोन का यंत्रों का गलत इस्तेमाल करने की आदत ने एक समानांतर दुनिया का सृष्टि किया, जहाँ से "जर्नी टू दि वेस्ट" नामक वीडियो-गेम के पात्रों ने असली दुनिया में हंगामा मचा दिया है!

प्लॉट[]

नोबिता, जियान, शिज़ुका और सुनियो "जर्नी टू दि वेस्ट" के विद्यालय में होने वाले एक प्रदर्शन का अभ्यास कर रहे होते हैं। जैसे वे इस बात पर झगड़ते हैं कि मंकी-किंग किसे बनना चाहिए, नोबिता सलाह देता है कि वे असली मंकी-किंग को ही यह काम दे। क्योंकि मंकी-किंग बस एक किंवदंती है, नोबिता और डोरेमोन समय में पीछे जा कर एक नकली पात्र बनाते हैं और जियान, सुनियो और शिज़ुका को दिखाते हैं, यह साबित करने के लिए कि मंकी-किंग असली है। बदकिस्मती से, डोरेमोन के मशीन के ज़रिये वीडियो गेम के पात्र असली दुनिया में आ चुके थें और पूरे धरती को उन्होंने हरा दिया, जिससे धरती का भविष्य (नोबिता का समय) एक शैतानी युग में बदल गया। इस घटना को ठीक करने के लिए समूह को अतीत में जा कर वीडियो-गेम के पात्रों को उनके गेम में वापस लाना होगा। रास्ते में वे एक असली साधु और रैरै नाम के एक बच्चे से मिलते हैं। आखिर में वे शैतानों को गेम में वापस डाल कर उन्हें नष्ट कर देते हैं, जिससे भविष्य फिर सामान्य बन जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम मशीन

कास्ट[]

  • डोरेमोन - नोबुयो ओयामा
  • नोबिता नोबी - नोरिको ओहारा
  • शिज़ुका मिनामोटो - मिचीको नोमुरा
  • सुनियो ओनेकावा - कनेटा किमोत्सुकी
  • ताकेशी गोडा - काजुए तेतेकबे
  • तमाको नोबी - साचिको चिजीमात्सु
  • हिदेतोषि देकिसुगी - सुमिको शिरकावा
  • सेंसेई - रयोइची तनाका

सामान्य ज्ञान[]

  • हालाँकि इस फिल्म का कोई माँगा संस्करण नहीं है, फुजीको फुजियो ने फिल्म कॉमिक ने लिए कवर बनाया था।
  • यह शोवा युग में प्रकाशित डोरेमोन का आखिरी फिल्म है।
डोरेमोन फीचर फिल्म
१९७९ फीचर फिल्म
२००५ फीचर फिल्म
Advertisement