Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरेमोन स्टोरी ऑफ़ सीज़न्स (जापानी: ドラえもんのび太の牧場物語 डोरेमोन: नोबिता नो बोकुजौ मोनोगातारी) एक निनटेंडो स्विच और PC गेम है जहाँ डोरेमोन और बाकी पात्र स्टोरी ऑफ़ सीज़न्स (जिसे पहले हार्वेस्ट मून कहा जाता था) के सेटिंग में हैं। इस गेम को स्टूडियो ब्राउनीज़ ने डेवलप और मार्वेलस ने प्रोडूस, और बांदाई नामको एंटरटेनमेंट ने प्रकाशित किया है। यह पहला (असल में दूसरा) डोरेमोन कंसोल/PC गेम है जिसे पश्चिमी दर्शकों के लिए अनुवादित किया गया है।

इतिहास[]

इस गेम का उल्लेख पहली बार १४ फरवरी, २०१९ को निनटेंडो डायरेक्ट प्रेजेंटेशन के समय हुआ था। इसकी प्रसारण तिथि को पहली बार २०१९ में बताया गया था और इसे बाद में १९ जून को स्थिर कर दिया गया। २३ अप्रैल, २०१९ को बांदाई नामको ने कहा कि यह गेम आने वाली गर्मी में एशिया और दक्षिण कोरिया में स्विच में प्रकाशित होगा, और स्टीम (PC) प्रसारण उसी पतझर को होगा। कुछ समय में ही यह सूचना भी आई कि गेम अंग्रेजी में उत्तर अमेरिका, यूरोप और दक्षिण-पूर्व एशिया में प्रकाशित होगा, और यह कि उत्तर अमेरिका में बस डिजिटल संस्करण ही उपलब्ध होगा।

१३ अगस्त, २०१९ को यूरोप में प्रसारण तिथि ११ अक्टूबर, २०१९ बताया गया और उत्तर अमेरिका और दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए प्रसारण तिथि को भी उसी दिन स्थिर कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के डिजिटल प्रसारण तिथि को २१ अगस्त घोषित कर दिया गया और निनटेंडो ऑस्ट्रेलिया ने २५ अगस्त को इसका स्विच संस्करण भी प्रकाशित किया। एक फेमित्सु वीकी पत्रिका में पता चला कि इस गेम को जापान में प्लेस्टेशन ४ में ३० जुलाई, २०२० को प्रकाशित किया जाएगा। उसी पत्रिका के एक इंटरव्यू में केंजी नाकाजिमा, एक बांदाई नामको निर्माता, ने कहा कि प्लेस्टेशन ४ के लिए विकास शुरू हो गया है क्योंकि प्रसंशकों ने कहा कि उन्हें गेम प्लेस्टेशन पर भी चाहिए।बांदाई नामको ने प्लेस्टेशन और स्विच संस्करण में आने वाले अपडेटों को मुफ्त कर दिया है।

इस समय यह गेम जापानी, चीनी, कोरियाई, फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, स्पेनिश (स्पेन) और स्पेनिश (लैटिन अमेरिका) में उपलब्ध है।

कहानी[]

नोबिता के पाए एक रहस्यमयी बीज को बोने के बाद डोरेमोन और उसके दोस्तों को एक दूसरी दुनिया में प्रकट कर दिया जाता है - एक जगह पर जिसका नाम है शीज़ेन टाउन। इस प्रक्रिया में डोरेमोन अपने ज़्यादातर यंत्र खो देता है जो उन्हें असली दुनिया में वापस लौटने में मदद कर सकते थें। आखिर में शीज़ेन टाउन में रहकर वापस जाने का तरीका ढूँढने की कोशिश करते हैं। लंच, शीज़ेन टाउन का एक वासी, शहर में नोबिता को एक खेत देता है जहाँ वे सब रह सकते हैं।

गेमप्ले[]

Doraemon_Stand_By_Me_-_Dub_Sample_(Albanian)

Doraemon Stand By Me - Dub Sample (Albanian)

Doraemon video

यह गेम स्टोरी ऑफ़ सीज़न्स धारावाहिक से डोरेमोन, दूसरे पात्र और गुप्त यंत्रों को वापस लाता है। खिलाड़ी नोबिता के रूप में खेलता है, और वह खेती करने, गाय और भेड़ जैसे जानवरों का ख़याल रखने, आदि कामों में भाग लेता है। गेम में एक मछली पकड़ने का सिस्टम भी है, और घरों में त्योहार भी मनाए जा सकते हैं, बिलकुल स्टोरी ऑफ़ सीज़न्स खेलों की तरह। शिज़ुका और जियान जैसे गौण पात्र खेलने वाले की सफर में मदद करेंगे। कहानी में आगे बढ़ते हुए नए यंत्र अनलॉक होंगे जैसे वेदर कार्ड, जो अगले दिन का मौसम बदल सकता है, और एनीवेयर डोर, जो नोबिता को एक जगह से दूसरे तक आसानी से जाने देगा। इस खेल का एक डेमो संस्करण भी मौजूद है जहाँ एक विशिष्ट तारीख तक खेलने के बाद एक स्क्रीन आएगा जो कहेगा "खेलने के लिए धन्यवाद", और खेल की शुरुआत ही बस डिलीट हो जाएगी।

पात्र[]

  • रैंच
  • हस्की
  • हेलेन
  • चक
  • केन
  • ब्लू
  • यू
  • रैम
  • पैंटर
  • स्मिक
  • ब्रास
  • एटी
  • नेरल
  • टायरल
  • यारमी
  • रोकोड
  • सेलुना
  • रेस्टा
  • टोरान
  • सीफी
  • वीना
  • वीना के पति
Advertisement