Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डोरेमोन टैक्स अ डे ऑफ! डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है, और यह १९७९ ऐनिमे का आखिरी एपिसोड है। यह माँगा अध्याय डोरेमोन टैक्स अ डे ऑफ! का दूसरा ऐनिमे अडॉप्टेशन है। इसे पहले एक बार १९८५ में अडॉप्ट किया गया था, और फिर बाद में २००८ में।

प्लॉट[]

डोरेमोन नोबिता के मुश्किलों की वजह से मी-चैन के साथ वक्त नहीं बिता पा रहा होता है, और वह नोबिता को एक ऐसा बटन दबा कर छुट्टी पर चला जाता है। नोबिता कई बार मुश्किल में फँस भी जाता है और बटन दबाता है, पर हर बार डोरेमोन के वापस आने पर उसका मुश्किल सुलझ चुका होता है। ऐसा कई बार होने के बार उसे गुस्सा आ जाता है और वह भविष्य में चला जाता है। नोबिता बटन की तरफ देखता है और दुखी हो जाता है। बाहर जाने पर जियान और सुनियो उसे सताते हैं। वह शिज़ुका के घर जाता है पर उसे देकिसुगी के साथ देख कर वह वापस आ जाता है।

भविष्य में, सेवाशी ऐसी हरकतें करता है कि सोए हुए डोरेमोन को नोबिता की याद आती है और वह उठ कर चिलाने लगता है; सेवाशी और मिनी-डोरा उस पर हसते हैं। दोनों अलग दुखी ही रहते हैं। सेवाशी डोरेमोन को वापस लौटने के लिए मनाने की कोशिश करता है, पर वह गुस्से में मना कर देता है। नोबिता को जियान और सुनियो सताते ही रहते हैं ताकि वह बटन दबा दे। आखिर में वह बड़े लड़को के एक समूह से टकरा जाता है और वे नोबिता को मारने की धमकी देते हैं। नोबिता बटन दबाने वाला होता है पर वह चुपचाप बटन को कुचल कर ज़मीन पर बैठ जाता है और उनसे कहता है कि 'वे उसे मारें'। जियान और सुनियो ये सब देख कर नोबिता को बचाने आते हैं। वे नोबिता को बचा लेते हैं और नोबिता उन्हें शुक्रिया कहते हैं। डोरामि भविष्य में डोरेमोन को एक चूहा दिखा कर डराता है और वह वापस आ जाता है।

दोनों आखिर में दोस्ती कर ही लेते हैं, और अपने आम दिन पर चलने लगते हैं। नोबिसुके और नोबिता क्रमशः ऑफिस और विद्यालय को जाते हैं, और उन्हें अगली बार २००५ ऐनिमे के द फिशिंग पोंड इन माय स्टडी रूम में देखा जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • मॉम-सिग्नलर
  • इमरजेंसी बटन
  • बैम्बू-कॉप्टर
  • टाइम मशीन

सामान्य ज्ञान[]

  • यह १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का आखिरी एपिसोड है, जिस के एक महीने बाद २००५ ऐनिमे आया।
  • यह असली स्वर-अभिनेताओं और स्टाइल वाला आखिरी डोरेमोन एपिसोड है, जबकि आखिरी फिल्म है डोरेमोन: नोबिता इन इचि मेरा दोस्त
Advertisement