Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

ड्रीम टीवी (अंग्रेजी: द ड्रीम चैनल; जापानी: ゆめのチャンネル) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता रात को सो नहीं पाता, तो वह डोरेमोन के पास मदद के लिए जाता है। डोरेमोन उसे "ड्रीम टीवी" देता है जिस में वह दूसरों के सपनों को देखना शुरू करता है। वह जियान, सुनियो और शिज़ुका के सपनें देखता है और तीनों के प्लॉटों को ही बेकार कहता है।

जियान का सपना[]

एक विशाल डायनासोर ने शहर पर हमला किया है, और वह एक रो रहे नोबिता का पीछा कर रहा है। जियान समय पर आता है और डायनासोर को हराकर नोबिता उसके चंगुल से छुड़ा लेता है। हर कोई जियान-मैन की तारीफ करता है। दूसरी बार नोबिता को एक UFO पकड़ लेती है और उसका अंजाम अनजान है क्योंकि नोबिता सपना देखना बंद कर देता है।

सुनियो का सपना[]

नोबिता रास्ते पर रो रहा है क्योंकि वह पढ़ाई नहीं कर पा रहा। वह सवाल शिज़ुका और जियान से भी पूछता है पर कोई जवाब नहीं दे पाता। जब वे टीचर के पास जाते हैं, वह एक डेमन में बदल जाता है और सबको मुश्किल सवाल देता है। पर सुनियो आकर उस सवाल को सॉल्व कर देता है और टीचर उसके हर हुक्म को मानने को तैयार हो जाता है।

शिज़ुका का सपना[]

शिज़ुका को एक दानव द्वारा उसके किले में कैद कर लिया गया है। नोबिता एक सुअर पर सवार होकर उसे बचाने आता है। दानव शिज़ुका को ढूँढने आता है और दोनों को भागना पड़ता है। आखिर में असली राजकुमार आता है, और दानव को हराकर शिज़ुका को अपने साथ ले जाता है।

गुस्से में आकर नोबिता टीवी को अलार्म क्लॉक से तोड़ देता है जो डोरेमोन को जगा देता है। टीवी के अंदर से डायनासोर, टीचर और दानव बाहर आ जाते हैं और उनका घर तबाह कर देते हैं। नोबिता और डोरेमोन को भागना पड़ता है - डोरेमोन को पकड़ लिया जाता है और वह अपने आप को नोबिता के लिए कुर्बान करने को तैयार हो जाता है। नोबिता रोते हुए भागता है, और यह पता चलता है कि यह बस नोबिता को आया एक बुरा सपना था। डोरेमोन टीवी पर यह देखकर बहुत नाराज़ होता है और उसे अगले दिन नींद से नहीं उठाता।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • ड्रीम टीवी
Advertisement