Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

तराने (२०१६ फिल्म में कोयामे) तजिकारा की पत्नी और कुकुरू की माँ है, और हिकारी जाति की एक सदस्य है। उसे फिल्म नोबिता एंड द बर्थ ऑफ़ जापान में परिचित किया गया था।

कहानी[]

तराने ने तजिकारा से शादी की और एक समय में उसे एक पुत्र हुआ, जिसका नाम उन्होंने रखा कुकुरू। फिल्म के शुरुआत में उसे और उसके पति, और उसके जाति का लोगों को डार्क जाति ने पकड़ लिया। जब उसका बेटा मछली पकड़कर लौटा, उसे गांव तबाह मिला। उसे एक रहस्यमयी भंवर ने निगल लिया, जिस ने उसे जापान में ७०,००० साल बाद पहुंचा दिया। उसका बेटा बाद में ७०,००० साल आगे से उन्हें क़ुरायामि जाति से बचने आता है।

तराने और उसके पत्नी को तोकोयोमी के मंदिर ले जाया जा रहा था कि तभी एक बुज़ुर्ग आदमी और दूर न चल पाकर गिर गया। जहाँ तजिकारा और दूसरों को उस आदमी के स्थिति की चिंता थी, डार्क जनजाति के लोगो ने इस बात पर ध्यान न दे कर वे उसे मारने लगें। उन्होंने उस आदमी को बचने की कोशिश की, पर डार्क जाति के नेता सुचिदामा ने कमज़ोर लोगों को बर्दाश्त न कर पाकर अपने सहायकों को उन्हें मार डालने का आदेश दिया। डोरेमोन, जिसे बाद में हिकारी जाति "डोराज़ोंबी" के रूप में पहचानने लगा, ने आकर सुचिदामा को हराया। तजिकारा और तराने बाद में उनके बेटे से दोबारा मिले। प्रागैतिहासिक जापान में वापस जाने के बाद उन्होंने अपना समझौता फिर से बनाना शुरू कर दिया। उस रात, हिकारी जाति ने उनके जीत के कारण एक उत्सव मनाया। पर डार्क जाति उनके समझौते को ढून्ढ निकालने में सफल रहा और उन्होंने उन पर फिर हमला किया, जिस के चलते तराने घायल हो गई।

उसे और तजिकारा, और बाकी के लोगों को फिर से गीगाज़ोंबी के मंदिर पर ले आकर गुलाम के रूप में रखा जाता है। डोरेमोन और दुसरे कुकुरू और लाइट जनजाति को बचने उत्तर की तरफ बढ़ते हैं पर तूफ़ान में नोबिता गुम हो जाता है। वे एक गुफा में आश्रय लेते हैं जो तोकोयोमी मंदिर का रास्ता होता है और वे कुकुरू और हिकारी जनजाति को ढूंढ़ने में सक्षम रहते हैं, जिन्हे गुलाम के रूप में रखा गया था। डोरेमोन गीगाज़ॉम्बी को हराने के लिए अपने अल्ट्रा-टाइम वाच की मदद से समय को रोक देता है पर वह हार जाता है। नोबिता और फ्यूचर पुलिस के सहायता से लाइट जनजाति को बचा लिया जाता है और गीगाज़ॉम्बी को पकड़ लिया जाता है। कुकुरू अपने दोस्तों को अलविदा कहता है और अपने माता-पिता और जनजाति के साथ एक शांतिपूर्ण जीवन जारी रखता है।

सामान्य ज्ञान[]

  • माँगा में उसके बालों पर एक चोटी है और वह गहरे रंग का पोषक पहनती है।
Advertisement