Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

दाके २०१२ फिल्म डोरेमोन: नोबिता और जादुई टापू के मुख्य पात्रों में से एक है। वह असल में बचपन का नोबिसुके नोबी - नोबिता के पापा - है।

कहानी[]

Dakke help Nobita

दाके नोबिता को चट्टान से गिरने से बचाता है

११ साल के नोबिसुके को गोसुके गलती से नोबिता समझकर केली के पास बेरेगामोंद टापू पर ले आता है। नोबिसुके टाइम मशीन से गिरकर जंगल में खो जाता है और गलती से अपने ऊपर "फॉरगॉटन स्टिक" का इस्तेमाल करके सब भूल जाता है। वह कोरोन और उसके साथी की जान बचाता है और जब उससे उसका नाम पूछा जाता है, वह कहता है "नानदाके...?" (何だっけ) जिसका जापानी में मतलब है "वो क्या होता है...?", कोरोन सोचती है कि "नान" (何) का मतलब है 'मैं' और "दाके" उसका नाम है, तो वह उसे वही बुलाने लगती है। बाद में वह जियान और सुनियो को एक एलास्मोथेरियम से बचाता है, जब तक डोरेमोन इसे डीकॉय रोबोट से भगाता नहीं।

सब चौक जाते हैं कि नोबिता और दाके बिलकुल एक जैसे दिखते हैं और उनका वर्ताव भी एक जैसा है। वह डोरेमोन और समूह के साथ टापू को दुश्मनों से बचाने में मदद करता है।

रिश्तें[]

नोबिता[]

दाके और नोबिता अच्छे 'दोस्त' बन गए क्योंकि दोनों का वर्ताव एक जैसा है, हालाँकि नोबिता को दाके की चित्रकारी से जलन होती है। जब फिल्म के आखिर में नोबिता को पता लग जाता है कि वह उसके पापा ही थें, उसे ख़ुशी होती है कि वह उसके साथ एक ऐसे एडवेंचर पर जा पाया।

जियान और सुनियो[]

दोनों दाके का मज़ाक उड़ाते रहे क्योंकि वह बिलकुल नोबिता के जैसा है।

सामान्य ज्ञान[]

  • जियान और सुनियो दाके को "डबल नोबिता" (ダブルのび太) कहकर उसका मज़ाक उड़ाते हैं।
  • उसकी स्वर अभिनेत्री मसाको नोज़ावा, १९७३ ऐनिमे में डोरेमोन की स्वर अभिनेत्री थी।
Advertisement