Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

द टेरर ऑफ़ जैकोज़ करी (जापानी: 恐怖のジャイ子カレー) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

विद्यालय के कुलिनरी क्लास के समय नोबिता समूह के बनाए करी को चखता है। पर शिज़ुका इस बात से ज़रा नाराज़ हो जाती कि नोबिता यह नहीं पता कि करी का स्वाद अच्छा क्यों है। सुनियो फिर अपनी चखने की कौशल का दिखावा करने लगता है जो जियान को काफी अच्छा लगता है। इसलिए वह सुनियो को अगले दिन उनके कैंप पर जाने से पहले जैको की करी को चखने के लिए आमंत्रित करता है। सुनियो डर जाता है कि जैको का बनाया खाना जियान के जितना ही बेकार होगा। जियान डिश चखने के लिए शिज़ुका और नोबिता को भी कहता है, जो उन्हें भी डरा देता है।

अगले दिन कैंप पर नोबिता, शिज़ुका, डोरेमोन और सुनियो नदी के पास डरे हुए बैठे हुए होते हैं, जबकि जैको खाने के लिए मसाले इकट्ठा करती है और जियान आग जलाता है। डर के मारे वे डोरेमोन को मदद के लिए पूछते हैं और डोरेमोन जैको को "होम इकोनॉमिक्स ऐप्रॉन" देने की कोशिश करता है पर जैको मना कर देती है क्योंकि उसने अपना ऐप्रॉन खुद सिला है। सुनियो उसकी तारीफ करता है पर जैको को अच्छा नहीं लगता। शिज़ुका जैको की मदद करने को तैयार होती है तो जैको उसे चावल धो देने को कहती है। इस दौरान सुनियो, डोरेमोन और नोबिता नदी के पास मछली पकड़ने के बहाने नई योजना बनाते हैं। उसके बाद जब जियान और जैको शिज़ुका का सलाद चख रहे होते हैं, तीनों चुपके से जैको के करी में एक मसाला छिड़क देते हैं - डोरेमोन को एहसास होता है कि उसने गलत मसाला डाल दिया है (शायद वह "सुपर गौरमेंट स्पाइस" डालने वाला था)।

जब डोरेमोन यह बात सुनियो, नोबिता और शिज़ुका को बताता है, सुनियो नदी का पानी पीने पर पेट दर्द होने का नाटक करता है और बच जाता है। बाकी तीनों को अपने किस्मत पर यकीन रखकर करी चखना ही पड़ता है, और वह बहुत स्वादिष्ट होता है। वे कई प्लेट करी खा जेते हैं। आखिर में सुनियो जलता हुआ उनके पास आता है - नोबिता उसके पेट दर्द के बारे में उसे टोकता है पर सुनियो उसे अनदेखा कर देता है। जैको कहती है कि करी ख़त्म हो चुका है तो वह फिर से बनाने जाती है। इसी बीच जियान कहता है कि वह इसे पूरा कर लेगा, और इस बहुत सारा अजीब-सा सामान डाल देता है। जब जियान अपना "बेहतर बनाया हुआ" करी सुनियो को चखाता है, सुनियो बेहोश हो जाता है। यहाँ नोबिता, डोरेमोन और शिज़ुका इस बात से शांत रहते हैं कि उन्हें वह "बेहतर" करी नहीं खाना पड़ता।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • होम-इकोनॉमिक्स ऐप्रॉन
  • ईटिंग हैपिली पाउडर

सामान्य ज्ञान[]

  • ऐसा हो सकता है कि डोरेमोन ने "ईटिंग हैपिली पाउडर" को "सुपर गौरमेंट स्पाइस" समझ लिया था।
  • यह जैको के पकवान के बारे में बना पहला एपिसोड है।
Advertisement