Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

द डैंडेलियन गोज़ टु द स्काई डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है। इसे LUK अंतर्राष्ट्रीय डब में द डैंडेलियन दैट फ्लू अवे इन द स्काई! कहा जाता है।

प्लॉट[]

डोरेमोन एक डैंडेलियन पेड़ की तरफ देखता है जिसे नोबिता ने पिछले साल उगाया था। वह नोबिता को उसका खयाल रखने को कहता है, पर देखता है कि उसकी उस पौधे के प्रति कोई भावना है ही नहीं। नोबिता को पौधे के भावना को समझाने के लिए डोरेमोन उसे "फांटा ग्लासेस" देता है जो उसे पौधों को बातें करते हुए दिखाएगा। नोबिता चश्मे को पहनता है और देखता है कि पौधा रो रहा है - तरस पा कर वह उसे अपने आँगन में बो देता है और पानी देता है, जिससे वह खुश लगने लगती है। पर उसके आँगन के बाकी पेड़-पौधे भी पानी के लिए पुकारते हैं और उसे सबको पानी देना पड़ता है। कुछ ही देर बाद वह उसके घर के वॉल पर दो बिल्लियों को यह कहते हुए सुन लेता है कि नोबिता कितना आलसी है, और गुस्से में आ कर चला जाता है।

नोबिता अपने कमरे में कुछ चींटियों को देखता है, और वे भी नोबिता के आलस के बारे में बात कर रहे होते हैं। नोबिता फैंसला लेता है कि वह अच्छे से पढ़ाई करेगा और पेड़-पौधों को हमेशा पानी देगा। वह जियान और सुनियो को बेसबॉल मैच के लिए मना कर देता है जो डैंडेलियन को उदास कर देता है। एक रात, वह उठता है और तेज़ हवा चल रही होती है; वह ग्लासेस पहनता है और पौधे को चिल्लाते हुए सुनता है। नोबिता मुश्किलों का सामना कर पौधे को बचाता है। अगले दिन, वह एक फूल बन चुका होता है और उस पर बीज उग गए होते हैं।

एक हवा के झोके में सारे बीज उड़ जाते हैं, सिवाय एक के - जो काफी घबराया हुआ था। उस रात, वह डैंडेलियन अपने 'बच्चे' को उसका अनुभव बताती है, और अगले दिन वह बीज भी ख़ुश रहते हुए हवा के झोके के साथ उड़ जाता है। नोबिता भी उसे अलविदा कहने जाता है। वह डोरेमोन को सुनियो और जियान के साथ बेसबॉल खेलते हुए देखता है, और उनके साथ आ जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • फांटा ग्लासेस
Advertisement