Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
मुख्य१९७९ • २००५

द सब्स्टिटूशन रोप स्टोरी डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

शिज़ुका हमेशा से पहाड़ के ऊपर के पेड़ पर चढ़ना चाहती थी क्योंकि जियान और सुनियो भी चढ़ते हैं। पर उसकी माँ उसे चढ़ने नहीं देती है। नोबिता कहता है कि क्यों न वे शरीर बदल लें, और डोरेमोन उन्हें ऐसा करने के लिए "सब्स्टिटूशन रोप" देता है। नोबिता अपने नए शरीर में खेलने चला जाता है जबकि शिज़ुका शर्माकर नहीं जाना चाहती; डोरेमोन के ज़रा धकेलने के बाद वह सीधे पहाड़ पर चली जाती है।

वह उस पेड़ को चढ़ती है जिसे वह बचपन से चढ़ना चाहती थी और शहर का नज़ारा देखकर उसे बहुत अच्छा महसूस होता है। वह फिर जियान और सुनियो के साथ बेसबॉल खेलकर अपने टीम को जिता भी देती है, हालाँकि जियान और सुनियो उसे खेलने नहीं देना चाहते थें। नोबिता शिज़ुका के शरीर में रहकर बोर हो जाता है और वह फिर से आपस में बदलना चाहता है पर शिजुका, जो अपनी नई ज़िन्दगी में खुश है, मना कर देती है। शिज़ुका बिना किसी और सोच के नहा लेती है और उसके बाद अपने आप को नोबिता के शरीर में देख उसे बहुत अजीब लगता है। वह एनीवेयर डोर से नोबिता के पास जाती है और शरीर बदलने की ज़िद करती है। फिर वापस बदलने के बाद उन्हें पता चलता है कि वे जैसे हैं, ठीक हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • सब्स्टिटूशन रोप
  • एनीवेयर डोर

सामान्य ज्ञान[]

  • जबकि नोबिता अपना मनचाहा आनंद नहीं ले पाता, शिज़ुका नहाने से पहले तक मज़े कर रही एकमात्र होती है।
  • अरबी और फिलिपिनो डब में आखिर से कई सीनों को काट दिया गया है।
Advertisement