Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

द सिटी ऑफ़ ड्रीम्स, नोबिता लैंड डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता डोरेमोन के साथ अपने घर में रोलर-स्केट करने की कोशिश करता है। वह काफी अच्छा कर लेता है पर फिसल कर गिर जाता है और उसकी माँ उस पर चिल्लाती है। तब जियान और उसकी बेसबॉल दल नोबिता को खेलने के लिए बुलाती है। समूह एक अच्छी जगह पर जाती है पर वहाँ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा होता है तो वे नहीं खेल पातें और दुखी हो कर घर आते हैं।

नोबिता एक ऐसा घर बनाना चाहता है जहाँ कोई भी कुछ भी कर सकता है। डोरेमोन कहता है कि वह ऐसा कर सकता है, और मिनिएचर कैमरा से एक बड़े घर का मिनिएचर बना लेता है, जिसके अंदर जाने के लिए उन्हें गुलिवर टनल से छोटा होना पड़ेगा। वे और भी घरों के मिनिएचर बनाते हैं और अपने छोटे शहर में खेलना शुरू करते हैं। नोबिता की माँ बगीचे की सफाई करने आती है और सारे घरों को पास फेंक देती है। सब लोग जल्द बाहर आ जाते हैं और बड़े हो जाते हैं। एपिसोड के आखिर में नोबिता और डोरेमोन झगड़ते हैं जबकि बाकि सब उन्हें घूरते हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • गुलिवर टनल

सामान्य ज्ञान[]

  • इस एपिसोड के १९७९ ऐनिमे संस्करण में नोबिता की माँ सारे घरों को तोड़ देती है।
  • CLW मनोरंजन ने इसे आखिरी अंग्रेजी डब किया गया एपिसोड बनाना चाहा था; यह १९७९ ऐनिमे के ४०वें सालगिरह की निशानी होती।
Advertisement