Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
मुख्य१९७९ • २००५

द हाउस बिकेम अ रोबोट डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता शिज़ुका के घर जा रहा होता है पर रास्ते में जियान उससे उसके घर की देखभाल करने को कह देता है। डोरेमोन और शिज़ुका दोनों नोबिता को ढूँढ़ने जाते हैं, और उसकी रोने की आवाज़ जियान के घर से आते हुए सुनते हैं। डोरेमोन "हाउस रोबोट" यंत्र की मदद से घर को एक रोबोट में बदल देता है। शिज़ुका पढ़ने का सामान लाने के बाद घर को साफ़ पाती है, और उसकी सीढ़ियाँ भी एस्कलेटर बन चुकी होती हैं। एक आदमी अचानक आ कर उन्हें धमकी दे कर माहौल बिगाड़ना शुरू करता है, पर घर उसे बाहर निकाल देता है और वह भाग जाता है। गृहकार्य पूरा करने के बाद तीनों खेलने निकलते हैं और जियान उन्हें पूछता है कि वे घर की देखभाल क्यों नहीं कर रहें, तो वे कहते हैं की घर अपना खयाल खुद रख लेगा। जियान घर वापस जा कर चौक जाता है, और ज़रा चीज़ों की परिक्षण करने की सोचता है। पर कुछ ही देर में घर उसे बाहर निकाल देता है। वह शिज़ुका और सुनियो दोनों के घर जाता है, पर कोई उसे अंदर आने नहीं देता है। उसके बाद जब काफी तेज़ बारिश होती है, जियान घर के चाट के पानी के गटर को ठीक करता है, और घर उसका वापस स्वागत करता है और जियान भी उससे माफ़ी माँगता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • हाउस रोबोट

सामान्य ज्ञान[]

  • १९७९ ऐनिमे में जो टीवी स्पीच का इस्तेमाल करता था, इस संस्करण में बातचीत के तौर पर स्क्रीन पर काताकाना अक्षर दिखाता है।
Advertisement