Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

नोबिता का घर 30th फ्लोर पर (जापानी: 野比家は三十階) 'डोरेमोन' (२००५ ऐनिमे) धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता, सुनियो और जियान अपने एक दोस्त के घर पर जाते हैं जो कि स्टेशन के पास एक ऊँची इमारत में है। उन्हें बालकनी के बाहर से खुबसूरत नज़ारा काफी पसंद आता है। वहाँ से वापस आकर नोबिता अपने डैड से पूछता है कि वे किसी इमारत में रह सकते हैं कि नहीं, पर वे यह कहकर मना कर देते हैं कि घास पर चलना सेहत के लिए अच्छा होता है, और इमारत में घास नहीं होगी। डोरेमोन से इमारत में रहने का अनुरोध करने पर वह कहता है कि उन्हें आधी रात तक रुकना होगा।

रात होने पर डोरेमोन नोबिता को जगाता है और हाई-राइज़ कॉन्डोमिनियम एलिवेटर की मदद से नोबिता के घर को तीसवीं मनज़िल पर पहुँचा देता है। वे जूस पीते हुए बाहर का नज़ारा देखते हैं। उनके घर का दरवाज़ा ज़मीन से जुड़ा हुआ होता है, इसलिए कोई दरवाज़े पर खटखटाता है, और दरवाज़ा खोलने पर सामने एक आदमी आता है जो गलती से नोबिता के घर पर आ गया था। उत्साह की वजह से वे वापस जाते समय दरवाज़ा बंद करना ही भूल जाते हैं। उस बीच एक चोर नोबिता के कमरे में जाकर चुराने लगता है। जब उसे पकड़ लिया जाता है, वह नोबिता के कमरे की खिड़की से कूद जाता है और उसे यह नहीं पता होता कि वह इकतीसवीं मनज़िल पर है। डोरेमोन समय पर उसे एक पैराशूट दे देता है तो वह बच जाता है।

नोबिता के कमरे की खुली खिड़की की वजह से उसके सभी टेस्ट पेपर्स उड़ने लगते हैं और दोनों को मेहनत से ज़्यादातर पेपर्स इकट्ठा करनी पड़ीं। डोरेमोन नोबिता को एक आने वाले तूफान के बारे में बताता है और तभी उनका घर तेज़ हवा की वजह से गोल-गोल घूमने लगता है। अगले दिन नोबिता और नोबिसुके चक्कर खाते हुए स्कूल और ऑफिस जाते हैं, और डोरेमोन और तमाको भी दरवाज़े पर खड़े चक्कर खा रहे होते हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • हाई-राइज़ कॉन्डोमिनियम एलिवेटर
Advertisement