Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

नोबिता बन गया चॉकलेट (अंग्रेजी: सर्व द चॉकलेट नोबिता; जापानी: チョコのび太をめしあがれ) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है। इसके चलने का समय सिर्फ ५ मिनट है, जिसकी वजह से यह डोरेमोन के सबसे छोटे एपिसोडों में से एक है।

प्लॉट[]

सुनियो शिज़ुका और बाकि लड़कियों को खाली मैदान में अपने हाथों का बना चॉकलेट खिला रहा होता है, और नोबिता घर आकर डोरेमोन से रोते हुए कहता है कि उसे भी शिज़ुका को सुनियो की तरह चॉकलेट को चॉकलेट बनाकर खिलाना है। तो डोरेमोन एक यंत्र निकालता है जिसका नाम है "इंस्टेंट चॉकलेट मेकर"। नोबिता उसमें डालने के लिए कुछ चीज़ें इकट्ठा करता है, और उसकी नज़र तमाको के फूल वाले बैज पर जाती है। वह उसे उठाकर मशीन में डालने ही वाला होता है कि तमाको नोबिता से उस बैज के बारे में पूछती है। नोबिता घबराकर उसे अंदर डाल देता है, और उसे निकालने के चक्कर में खुद भी मशीन के अंदर घुस जाता है। कुछ देर में ही वह एक चॉकलेट बन चुका होता है। तमाको नोबिता के कमरे में आकर उसे ढूँढ़ रही होती है, और उसे नोबिता का चॉकलेट मिलता है। वह उसे खाने वाली थी, पर घर की घंटी बजती है और तमाको को जाकर देखना पड़ता है।

वह चॉकलेट नोबिता को एक रुमाल पर डालकर दरवाज़े के सामने रखती है। जो डाकिया आया होता है, उसके बैग में नोबिता घुस जाता है और कुछ देर बाद जब उसकी साइकिल पर ब्रेक लगती है, वह उड़ते हुए जियान के हाथ में आ जाता है। जियान उसे पार्क में ले जाकर खाने वाला होता है कि सुनियो उसे रोकता है, और दोनों झगड़ते हैं कि इसे कौन खाएगा। इसी बीच एक कौआ चॉकलेट को उठा लेता है और आसमान में एक और कौए से चॉकलेट के लिए झगड़ता है। वह कौआ चॉकलेट नीचे गिरा देता है और नोबिता सीधे शिज़ुका के सर पर आ गिरता है। नोबिता सोचती है कि शिज़ुका उसे नहीं खाएगी, पर वह भी उसे खाने वाली होती है। डोरेमोन बिलकुल वक्त पर टाइम क्लॉथ लेकर आता है और चॉकलेट नोबिता पर लगाता है। चॉकलेट नोबिता वापस नॉर्मल हो जाता है। शिज़ुका उसे घबराई हुई देखकर उसके बनाए चॉकलेट देती है, जो नोबिता ख़ुशी-ख़ुशी खाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • इंस्टेंट चॉकलेट मेकर
  • टाइम क्लॉथ

प्रतिलिपि[]

मुख्य आर्टिकल: नोबिता बन गया चॉकलेट/प्रतिलिपि
Advertisement