Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

नोराम्याको (ノラミャー子) डोरेमोन की पहली प्रेमिका है। डोरेमोन के १९७९ ऐनिमे में बीसवीं/२००५ ऐनिमे में इक्कीसवीं सदी में जाने से पहले उसने डोरेमोन के जीवन में अहम् भूमिका निभाई थी। नोराम्याको को १९९५ फिल्म में युको यामागुची ने और २००५ ऐनिमे में ऐ नोनाका ने आवाज़ दिया था।

दिखावट[]

१९९५ फिल्म में नोराम्याको एक ऊंची गुलाबी बिल्ली थी, अपने वर्तमान वर्शन से भी ऊंची। वह अपने वर्तमान डिजाइन की तुलना में बहुत अलग दिखाई दीं। २००५ ऐनिमे धारावाहिक में नोराम्याको को डोरेमोन और डोरामि से समानता के साथ फिर से परिभाषित किया गया है, हालांकि, वह डोरेमोन और डोरामि की तुलना में थोड़ी लम्बी है।

कहानी[]

असली[]

नोराम्याको डोरेमोन की प्रेमिका थी, पर उससे संबंध विच्छेद कर दिया जब डोरेमोन के कान चूहे ने खा लिए थे। सेवाशी का परिवार प्रतिस्थापन नहीं ढून्ढ पाया।

२००५ ऐनिमे[]

नोराम्याको ने डोरेमोन को एक आग की भट्टी में गिरने से बचाया और डोरेमोन तब से उससे प्यार करने लगा। बाद में, डोरेमोन ने रोबोट स्कूल में दाखिला लिया, लेकिन एक महत्वपूर्ण स्क्रू खोने के कारण उसका प्रदर्शन खराब था। नतीजतन, उसे एक रोबोट क्लास में स्थानांतरित कर दिया गया जहां वह एक बार फिर नोराम्याको के साथ फिर से मिला। यह माना जाता है कि उसने इस घटना के बाद डेट करना शुरू कर दिया।

हालाँकि, नोरामयाको के अलावा, डोरेमोन का कोई दोस्त नहीं था और वह इसलिए थोड़ा हताश था। जायरोबो और सुनेरोबो ने इसका फायदा उठाया और डोरेमोन को एक बुजुर्ग महिला दुकानदार से नमकीन और मिठाई चुराने के लिए मजबूर किया। नोराम्याको के हस्तक्षेप से, वह उसे दुकानदार के प्रकोप से बचाने में सक्षम थी। स्काई प्लेग्राउंड में नोराम्याको ने पौराणिक "टेलीपैथी फ्रेंडशिप कार्ड" के बारे में एक विषय लाया, जो धारक को असली दोस्ती बनाने की अनुमति देता है, लेकिन दोस्तों को इसका उपयोग करने में सक्षम होने के लिए एक साथ कठिनाई में होना चाहिए।

एक दिन के बाद, जैरोबो और सुनेरोबो ने डोरेमोन से माफ़ी माँगा और उन्होंने टेलीपैथी फ्रेंडशिप कार्ड को खोजने जाने का फैसला किया, और दोनों को मंदिर की सुरक्षा प्रणाली द्वारा कैद किए गए। डोरा द किड, वांग डोरा, डोरा मेड III, डोरा-निकोव, डोरा-रिन्यो और एल माताडोरा ने रोबोट को बचाने के लिए उसके साथ सेना में शामिल होने का फैसला किया, जबकि नोरामयाको उनका इंतजार कर रही थी, हालांकि, उसे दो चूहे रोबोटों ने पकड़ लिया और टेलीपैथी फ्रेंडशिप कार्ड के लिए बंधक बना लिया। डोरेमोन और किड (और डोर मेड III) द्वारा निर्धारित एक चाल के साथ, वे खलनायकों पर हावी होने में सक्षम थे, जैरोबो और सुनेरोबो को बचाने और असली दोस्त बनाने में सक्षम थे।

ग्रेजुएशन के दिन के दौरान, नोराम्याको ने एक बैले नृत्य किया जो कई लोगों द्वारा सराहा गया। यह माना जाता है कि वह बाद में एक बैले नर्तकी बन जाएगी।

जब उसने सुना कि डोरेमोन शल्य चिकित्सा के लिए अस्पताल में है, तो वह उसे देखने के लिए गई पर बस यह देखा कि उसके कान नहीं हैं, सर्जिकल मशीन की खराबी के कारण। वह अनायास ही उस पर हंसने लगा, जिससे डोरेमोन उदास हो गया और कई घटनाओं का सिलसिला शुरू हुआ जिसने उसका रंग नीला कर दिया। उसके बाद जब डोरामि ने जो कुछ भी हुआ उसके बारे में बताया, उसने पछतावा किया कि उसने क्या किया और उसकी माफी के लिए कहा। (साथ ही वह डोरेमोन को बताती है कि उसके जबड़े की हड्डी सुन्न है क्योंकि वह उस पर बहुत देर तक हसी थी।) खुशकिस्मती से, उसे डोरेमोन ने उसे माफ कर दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने डोरेमोन को सेवाशी की क्रिसमस पार्टी के दौरान एक नई चार-आयामी पॉकेट दी, जो कि वह खो चुका था।

आखिर में वे उन्होंने अलग-अलग पथ चुना, क्योंकि डोरेमोन अतीत में चला गया और नोराम्याको एक सफल बैलेरिना बनी।

Advertisement