Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

पिप्पो, जिसे जुडो या जिल भी कहा जाता है, एक पात्र है जो नोबिता एंड द स्टील ट्रुप्स और उसके रीमेक में दिखता है। वह जैंडा क्लॉस के दिमाग का हिस्सा है।

दिखावट[]

फिल्म के पहले सीन में वह एक रोबोट होने के कारण एक बोल करने के गेंद जैसा दिखता है। सारे हिस्से जोड़ने के बाद नोबिता और डोरेमोन उसे क्षतिग्रस्त पाते हैं और डोरेमोन के यंत्र की मदद से उसे एक मुर्गे में बदल दिया जाता है। फिल्म के आखिर में पुनर्जन्म के बाद वह रिरुरु के साथ रहता है।

कहानी[]

असली[]

रिरुरु के साथ जुडो भी धरती पर आकर अपने विद्युत चुम्बकीय तरंग की मदद से कई रोबोट हिस्सों को उत्तरी ध्रुव में पहुँचाता है। पर जब नोबिता उसे ढून्ढ लेता है, वह नोबिता के साथ आ जाता है और सारे हिस्से नोबिता के घर पर ही गिरा देता है। जब सारे हिस्से चले आते हैं, तमाको के उससे कई बार टकराने के कारण वह उसे स्टोर रूम में फेंक देती है। जुडो के दिमाग को बाद में डोरेमोन ने "ठीक किया" ताकि वे मेकाटोपिया सेना के विरुध्द लड़ सकें।

२०११ रीमेक[]

जैंडा क्लॉस के दिमाग का हिस्सा बनने से पहले वह एक नीची वर्ग का रोबोट था जिसे गाने गाना काफी पसंद था। पर उस समय नीची वर्ग के रोबोटों के लिए गाने गाने की अनुमति नहीं थी, और जुडो को राजपरिवार के रोबोटों ने ज़ख़्मी कर दिया। रिरुरु, जिसने यह सब कुछ देखा, ने उसने अपने मेकाटोपिया के तीन तारों में से एक तारा (पीला वाला) जुडो को दे दिया, जो उसके अनजाने में हरे में बदल गया। जुडो ने उससे पूछा की वह उसकी मदद क्यों कर रही है और उसने जवाब दिया की उसे बस दया आती है।

रोबोट क्रांति के कुछ समय बाद, जुडो एक युद्ध के रोबोट का दिमाग बना। उसका काम रोबोट के हिस्सों को धरती पर पहुंचाना था। पर जब नोबिता उसे ढून्ढ लेता है, वह नोबिता के साथ आ जाता है और सारे हिस्से नोबिता के घर पर ही गिरा देता है। जब सारे हिस्से चले आते हैं, तमाको के उससे कई बार टकराने के कारण वह उसे स्टोर रूम में फेंक देती है। जुडो के दिमाग को बाद में डोरेमोन ने "ठीक किया" ताकि वे मेकाटोपिया सेना के विरुध्द लड़ सकें।

सामान्य ज्ञान[]

  • पिप्पो का गाना फिल्म के सबसे पहले वाले सीन में इस्तेमाल होता है।
  • जब भी नोबिता उसका मज़ाक उड़ाता है, वह उसके चेहरे पर पाँव रख देता है।
  • उसके गेंद का रूप एक बोल करने के गेंद की तरह दिखता है।
  • सुनियो उसे "हेलमेट वाला मुर्गा" बुलाता है।
  • पिप्पो का असली नाम जुडो है, पर उसे पिप्पो नोबिता ने बुलाया था।
Advertisement