Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki
मुख्य१९७९ • २००५

द प्रपोज़ल फ्रॉम १३ इयर्स अगो (जापानी: 13年目のプロポーズ) डोरेमोन १९७९ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता की माँ अपने तेरहवीं सालगिरह के अवसर पर बहुत अच्छा डिनर बनाती है, पर तमाको और नोबिसुके इस बात को सोचते सोचते लड़ना शुरू कर देते हैं कि पहले दोस्ती का हाथ किसने बढ़ाया था। नोबिता और डोरेमोन टाइम मशीन की मदद से समय में पीछे जाकर इस बात का पता लगाने की कोशिश करते हैं। वे ३ नवम्बर के दिन पहुँचते हैं।

चिड़ियाघर के अंदर तमाको को आने में देर हो जाती है पर उसे नोबिसुके मिल जाता है। कई सारे जानवरों को देखने के बाद जब नोबिसुके को तमाको को एक बहुत ज़रूरी चीज़ पूछना चाहिए था, वह ऐसा नहीं कर पाता और तमाको उठकर आ जाती है। पर कुछ देर बाद वह उसके पास वापस चली जाती है। पर उनकी आँखें बहुत खराब है, और वह नोबिसुके के जैसे शर्ट पहने गलत आदमी के पास चला जाता है। वह नोबिसुके को वापस ढूँढ़ती है और यह एक नए रिश्ते की शुरुआत होती है।

डोरेमोन और नोबिता तमाको और नोबिसुके के पुतले बनाकर एक दूसरे (तमाको और नोबिसुके) को दिखाते हैं, उनके वापस दोस्ती कर लेने की आशा में, पर इससे यह मुश्किल ठीक नहीं होता कि किसने पहले दोस्ती का हाथ बढ़ाया था। घर वापस आकर दोनों देखते हैं कि तमाको और नोबिसुके पुरानी बातों को भुलाकर अपने आँगन में रात के आसमान को देख रहे हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • टाइम मशीन
  • इमीटेशन डमी
Advertisement