Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

डायरेक्टर फिक्स (フィークス फिकुसु) २०१३ फिल्म डोरेमोन: गैजेट म्यूज़ियम का रहस्य का एक पात्र है। वह जियान और सुनियो के लिए फैंटम DX होने का शक था, जो बाद में गलत साबित हुआ।

कहानी[]

फिक्स सीक्रेट गैजेट म्यूज़ियम का डायरेक्टर है। वह कुर्त को कहता है कि उसके आविष्कार कभी इस म्यूज़ियम में नहीं लगेंगे। फिक्स को टापू से निकाल दिया गया था पर वह डायरेक्टर के हिसाब से वापस आया।

डोरेमोन और समूह के आने के दूसरे दिन जब फैंटम DX उन्हें कार्ड के ज़रिए सन्देश भेजता है, नोबिता और कुर्त के यंत्र अलग अलग चोरी की जगहें दिखाते हैं तो दोनों हॉल्स में ही सिक्योरिटी लगाई जाती है। नेचर हॉल में 'आउट विथ द डेमन्स बीन' के इस्तेमाल से सबको बाहर कर दिया जाता है और जब इंस्पेक्टर मस्टर्ड 'ऑनेस्ट इलेक्ट्रिक वेव' की मदद से उनसे सच निकलवाते हैं, वह कहता है कि उसने अपने महीने के कमाए पैसों से थोड़े पैसे बचाए थे और उसे छिपाने के लिए उसने शियर फिश के ऊपर ह्यूमन पिग्गी बन का इस्तेमाल किया और अपने पैसे छिपा दिए। उसे फिर गोसुके ने बुलाया, और जब वह वापस आया, उसके कमरे में बहुत सारे शियर फिश थे।

उस दौरान जिंजर उसके कमरे में आई और उसकी चाय लेकर चली गई पर गलती से फिश ऊपर एक यंत्र का असर हो गया और यह मात्रा में बढ़ती गई। गोसुके सभी मछलियों को नेचर हॉल में अपने काम के लिए ले गया। जब फैंटम DX के सन्देश से पता चला कि नेचर हॉल में खतरा है, वह घबरा गया कि उसके पैसे चुरा लिए जाएँगे। इसलिए 'आउट विथ द डेमन्स बीन' से सबको बाहर भेजने के बाद उसने सभी मछलियों की जाँच की और उसे पैसे आखिर में मिल ही गए।

Advertisement