Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

बग-बग हीरो इस हियर!! (जापानी: 参上!ムシムシヒーロー!!; अंग्रेजी: अ बगी हीरो अराइव्स!!) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है। अमेरिकी अंग्रेजी डब में इस एपिसोड का नाम है बग हीरो फिक्स

प्लॉट[]

नोबिता एक सुपरहीरो बनकर लोगों की बुराई से रक्षा करने के सपने देखता है और डोरेमोन को नोबिता की मासूमियत पर तरस आता है तो वह उसे 'बग-बग हीरो बेल्ट' देता है जो उसे किसी भी कीड़े में बदल सकता है। नोबिता को लगता है कि कीड़ें कमज़ोर होते हाँ तो डोरेमोन एक मकड़ी बनकर उसे दिखा देता है कि यह बात गलत है। नोबिता को यह यंत्र काफी मज़ेदार लगता है और डोरेमोन बताता है कि इसका असर सिर्फ तीन मिनट तक ही रहता है। नोबिता को जियान और सुनियो मिलते हैं पर वे उसे चिढ़ाकर चले जाते हैं। उसे टीचर से भी उसकी बातों की वजह से डाँट पड़ती है। फिर नोबिता को पार्क में शिज़ुका और एक लड़की मिलती है, जिसका गुब्बारा एक पेड़ पर अटक गया है।

नोबिता को एक मच्छर दिखता है और वह वही बन जाता है। पर वह काफी धीमा उड़ता है और अपनी सूँघ से गुब्बारे को फोड़ भी देता है। फिर नोबिता को एक बूढ़ी औरत नज़र आती है जो अपने कुत्ते को पकड़ने की कोशिश कर रही होती है। नोबिता एक प्रयिंग मैंटिस बनता है पर वह इतना ऊँचा कूदता है कि वह बिना नियंत्रण के गिरने लगता है। जियान को वह कुत्ता मिल जाता है और वह इसे उस बूढ़ी औरत को वापस कर देता है। नोबिता फिर नाकाम रहता है।

इस बार उसे एक आदमी दिखता है जिसके पीछे कोई भाग रहा होता है। जब नोबिता एक लेडीबग बनकर उसे बचाता है, वह आदमी कहता है कि वह असल में चोर है और उसके पीछे उसके चुराए सामान का मालिक पड़ा है। वह चोर नोबिता को रस्सी से बाँध देता है तो वह हिल नहीं पाता। एक चींटी उसके बेल्ट पर चढ़ जाती है और वह ऐन्ट-मैन में बदलकर काफी तेज़ी से चोर का पीछा करके उसे पकड़ ही लेता है। शाम को वापस लौटते हुए वह डोरेमोन को बताता है कि उसे यकीन हो गया है कि कीड़ें कमज़ोर नहीं होतें।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • बग-बग हीरो बेल्ट

सामान्य ज्ञान[]

  • इस एपिसोड का अमेरिकी नाम 'बग हीरो फिक्स' २०१४ डिज्नी फिल्म 'बिग हीरो ६' का एक मज़ाक है।
  • इस एपिसोड में ऐसा एक पल है जहाँ जियान किसी बच्चे से कॉमिक छीनने के बजाय किसी को कॉमिक लौटाता है।
Advertisement