Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

बाय-बाय, सुनियो... (अंग्रेजी: गुडबाय, सुनियो; जापानी: さようならスネ()) 'डोरेमोन' २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

सुनियो एक फैशन डिज़ाइनर बनना चाहता है, और इसलिए उसके पापा इटली से मिलानो नामक एक मशहूर डिज़ाइनर को ले आए हैं। मिलानो सुनियो के डिज़ाइन देखता है और आश्चर्यचकित हो जाता है। मैदान में नोबिता सुनियो से उधार लिया हुआ रिमोट-नियंत्रित हवाई जहाज़ तोड़ देता है और सुनियो के आ जाने पर काफी डर जाता है। पर सुनियो कहता है कि उसके पास एक खुशखबरी है और बताता है कि वह पढ़ने के लिए इटली जा रहा है। सुनियो नोबिता की बेइज़्ज़ती करके जियान के पास जाता है, जो उसे अपने खिलौने और कॉमिक किताबें दे देता है।

सब फैसला करते हैं कि वे सुनियो को एक पार्टी देंगे, और उसे खाली मैदान में बुलाकर उसकी "नई ज़िन्दगी शुरू करने" के अवसर को मनाते हैं। सुनियो कहता है कि वह शिज़ुका के हाथ का बना केक खाना चाहता है, तो शिज़ुका केक बनाने घर चली जाती है। फिर वह कहता है कि उसे एक फैशन शो करना है तो डोरेमोन एक स्टेज एयर ड्रेस-अप कैमरा से उसकी मदद करता है। फिर सुनियो कहता है कि स्टेज पर चीयरलीडर होते तो अच्छा होता, तो डोरेमोन एंथोसिएस्टिक चीयरलीडर का इस्तेमाल करता है जो सुनियो के लिए चीयर करते हैं। नोबिता और शिज़ुका पर कपड़े डालते हुए नोबिता को याद आता है कि जियान काफी वक्त से नहीं दिख रहा।

तभी जियान काले कपड़ों में स्टेज पर आता है और जल्द अपने कस्टम में बदलकर कहता है कि वह सुनियो के लिए एक गाना गाने वाला है। सुनियो जियान की इतनी ज़्यादा बुराई करता है कि वह वहाँ से रोते हुए भाग जाता है। सुनियो को एहसास होता है कि उसने उसे कुछ ज़्यादा बोल दिया, और सब अपने घर चले जाते हैं। अगली सुबह जब सुनियो इटली के लिए अपने सामान के साथ निकलने वाला होता है, सुनियो की माँ उसे रोककर कहती है कि स्कूल पास के शहर में है और उसे इतनी जल्दी निकलने की ज़रूरत नहीं। सुनियो जियान की बात सुनकर बहुत डर जाता है, और क्लास के वक्त बाहर देखने पर जियान गुस्से में खड़ा दिखता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • गौरमेट टेबल क्लॉथ
  • ड्रेस-अप कैमरा
  • एंथोसिएस्टिक चीयरलीडर
Advertisement