Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

ब्लैक मास्क जिसे पहले असली फिल्म में ब्लैक मैन (黒い男 कुरोई ओतोको) कहा जाता था, फिल्म डोरेमोन: नोबिताज़ डायनासोर और डोरेमोन: नोबिताज़ डायनासोर २००६ का मुख्य प्रतिपक्षी है। वह फिल्म २११२: द बर्थ ऑफं डोरेमोन में भी एक प्रतिपक्षी के रूप में आया था।

दिखावट[]

ब्लैक मास्क भविष्य से आया हुआ है। असली फिल्म में वह एक चोपी पहनता है, पर रीमेक में उसके सूट पर "डायनासोर शिकारियों" को लोगो है।

कहानी[]

ब्लैक मास्क नोबिता से पीसुके के लिए एक सौदा करना चाहता था, पर नोबिता ने उसे मना कर दिया और इसके बजाय डोरेमोन के साथ प्रागैतिहासिक समय में जाकर पीसुके को छोड़ आया। बाद में जब वे पीसुके को गलत वक्त में छोड़ने के चलते वापस लाने गए, उनपर कुछ डिमोरफोडोन ने हमला कर दिया। आखिरी उम्मीद में ब्लैक मास्क ने ही समूह को बचाया और उसने फिर से सौदे की बात लाई, जिसके साथ उन्हें घर तक एक मुफ्त की सवारी भी मिल जाती।

सुनियो सौदा कर लेना चाहता था पर शिज़ुका ने उसे रोका क्योंकि उसे लगा कि यह पीसुके के लिए बहुत कठोर होगा। सुनियो सहमत हुआ और उसने वादा किया कि चाहे दूरी कितनी भी हो, वे चलकर जाएँगे। समूह ने ब्लैक मास्क को बुद्धू बनाने की कोशिश किया पर कोशिश नाकाम रही। शिज़ुका, सुनियो और जियान को पकड़ लिया गया और उन्हें एक टी-रेक्स का खाना बनने के लिए रखा गया। तभी उस टी-रेक्स ने उन्हें आकर बचाया जिसे डोरेमोन ने पहले मोमोतारो डम्प्लिंग्स खिलाया था। उसके बाद ब्लैक मास्क, डॉलमानस्टेन और उनके फौज को टाइम-पैट्रॉल द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement