Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

माइंड रीडिंग हेलमेट डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता खाली मैदान के पास से गुज़र रहा होता है और जियान उसे इशारा करते हुए अपने पास बुलाता है। पर जैसे ही नोबिता उसके पास जाता है, जियान उसे पीटने लगता है और कहता है कि इससे उसकी थकान दूर हो गई है। जैसे जियान दूर जाता है, सुनियो और तीन लड़के उसके पास आकर उसे उठने में मदद करते हैं। उन में से एक कहता है कि उसे जियान के असली चाहत का पता लगा लेना चाहिए था। ऐसा भविष्य में न करना चाह कर, नोबिता डोरेमोन के पास जाता है और उससे ऐसा कोई यंत्र माँगता है जिससे वह लोगों के दिमाग को पढ़ पाए। डोरेमोन उसे "माइंड रीडिंग हेलमेट" देता है जिससे उसे उसके आस-पास के सभी लोगों की सोच सुनाई देगी।

हेलमेट ले कर नोबिता बाहर जाता है और इसकी मदद से ही जियान की पिटाई से एक बार बच जाता है। नोबिता फिर शिज़ुका से मिलता है, और जैसे नोबिता उससे बातें करने वाला होता है, जियान उसके पीछे से आ कर उसकी हेलमेट ले लेता है और चला जाता है। रास्ते में सुनियो को पा कर वह उससे पूछता है कि वह उसके बारे में क्या सोचता है। फिर जैसे सुनियो जियान की झूठी तारीफ करना शुरू करता है, जियान हेलमेट की मदद से उसके मन की असली बातें जान लेता है और उसकी पिटाई होती है। नोबिता डोरेमोन से सब कुछ कहता है, और डोरेमोन जवाब देता है कि उसे यंत्र खुद ही वापस लाना होगा। वह जियान के घर जाता है, और जियान की माँ उसे टेस्ट पेपर छुपाने के लिए डाँट रही होती है। जियान उनकी मन की बात जान लेता है और उनसे तुरंत माफ़ी माँग लेता है। नोबिता के बाहर खड़े हो कर घबरा जाने पर वह काफी अच्छी सोचें लाने लगता है; जैसे जियान यह सब सुनता है, उसे लगता है कि 'नोबिता उसके बारे में बहुत अच्छा सोचता है' और उसे गले लगा कर हेलमेट लौटा देता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • माइंड रीडिंग हेलमेट
  • बैम्बू-कॉप्टर

सामान्य ज्ञान[]

  • इस एपिसोड का अंत इसके माँगा संस्करण से अलग है।
  • क्योंकि यासुओ को ज़रा-सी भी चोट नहीं आई, ऐसा हो सकता है कि वह जियान से भाग गया हो।
Advertisement