Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

दि हेलमेट ऑफ़ टेलिपाथी (अंग्रेजी: माइंड रीडिंग हेलमेट; जापानी: さとりヘルメット) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

नोबिता जियान से उसके गलत सोच के चलते पिट जाता है। वह डोरेमोन से ऐसा यंत्र माँगता है जो उसे लोगों की मन की बात सुना सके, तो डोरेमोन उसे "माइंड रीडिंग हेलमेट" देता है। जियान से एक बार बच जाने के बाद वह शिज़ुका की मन की बात जान कर उसके लिए शक्करकंदी खरीदता है। तभी जियान उसे ढूँढ़ लेता है और हेलमेट छीन लेता है। इसकी मदद से वह सुनियो की मन की बात जान कर उसे झूठ बोलने के लिए उसे पीटता है। नोबिता डोरेमोन के पास जाता है और डोरेमोन कहता है कि इससे बहुत बड़ी मुसीबत हो सकती है।

जियान के पास पहुँचने पर डोरेमोन उसका ध्यान भटकाता है जबकि नोबिता को अपना दिमाग खाली रखते हुए जियान के सर से हेलमेट निकालने को कहता है। पर नोबिता ज़ोर-ज़ोर से बातें करने लगता है और जियान उसे अपनी कानों से ही सुन कर पीटता है। नोबिता बेहोश हो जाता है और डोरेमोन इस मौके का इस्तेमाल करना चाहता है क्योंकि उसका दिमाग अब खाली है। पर नोबिता को जियान के पीछे होश आ जाता है, और वह डर जाता है। तभी उसे एक गेंद दिखता है और जियान की तरफ मारने की सोचता है, पर जियान को पता लग जाता है कि वह गेंद किस तरफ मारने वाला है। नोबिता आखिर में बाए तरफ मारता है, पर गेंद दे तरफ लग जाती है, क्योंकि नोबिता का गेंद से निशाना काफी खराब है। जियान हार पर रोता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • माइंड रीडिंग हेलमेट
  • बैम्बू-कॉप्टर
  • ह्यूमन कंट्रोलर
Advertisement