Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

मारी मारुई (丸井マリ Marui Mari) २००५ ऐनिमे एपिसोड 'मैं हूँ मारी' में एक पात्र है।

कहानी[]

डोरेमोन मारी का बहुत बड़ा प्रसंशक है। एक बार जब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मारी गायब हो जाती है, नोबिता और डोरेमोन उसे खाली मैदान में पाइप पर सोते हुए देखते हैं। दोनों उसे अपने घर ले जाते हैं, जहाँ वह बताती है कि वह अपने काम से कुछ समय के लिए दूर रहना चाहती है। उसकी इच्छा पूरी करने के लिए डोरेमोन सब्स्टिटूशन रोप का इस्तेमाल करता है जिससे नोबिता और मारी अपनी जगहें बदल लेते हैं।

मारी को जियान और सुनियो के साथ रहकर काफी मज़ा आता है, जबकि नोबिता इंटरव्यू दे-देकर इतना थक जाता है कि वह सब कुछ में गड़बड़ी कर देता है।

रिश्ते[]

डोरेमोन और नोबिता[]

डोरेमोन मारी का बहुत बड़ा प्रशंसक है और इसीलिए वह मारी की इच्छा को पूरा करने का फैसला लेता है। नोबिता ने ही मारी को अपने घर बुलाया था और वह मारी की जगह लेने को तैयार हो जाता है।

जियान और सुनियो[]

नोबिता के शरीर में आ जाने पर उसे जियान और सुनियो के साथ रहना बहुत अच्छा लगा, और जियान और सुनियो को भी उसके साथ वक्त बिताकर अच्छा लगा।

श्रीमती मारुई[]

मारी की माँ और प्रबंधक को मारी को सिर्फ प्रसिद्धि की तरफ धकेलती है, यह समझे बिना कि इसमें कितनी मुश्किलें आती हैं जो मारी को झेलनी पड़ रही हैं। मारी की शरीर में जाने के बाद वह दुनिया को उसकी परिप्रेक्ष्य से देख पाती है और उसकी कठिनाइयों को समझती है, और वापस आ जाने पर अपने आप को बदलने की ठान लेती है।

सामान्य ज्ञान[]

  • 'मारुई' का मतलब है 'प्रसिद्ध'।
  • चीनी में उसका नाम है "丸井瑪莉" ("वाजिंग मालि")।
  • काम से दूर जाने की मारी की इच्छा 'सुनियोज़ रोमांस' से पात्र लूना की तरह ही है।
Advertisement