Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

द लैंड ऑफ़ स्वीट्स (अंग्रेजी: द मिस्ट्री ऑफ़ गूडी-लैंड; जापानी: 迷宮お菓子ランド) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

एपिसोड के शुरुआत में नोबिता यह कहकर पुकारता है कि शेल्फ में स्नैक्स नहीं बचे। तमाको आती है और उसे ही दोष देती है। डोरेमोन अचानक आकर कहता है कि नोबिता ने उसका डोरा-केक क्यों चुराया - तभी शिज़ुका का फ़ोन आता है और वह उसे केक खाने को बुलाती है। जियान और सुनियो भी इसे सुनकर नोबिता और डोरेमोन के साथ चल देते हैं। डोरेमोन जियान से पूछता है कि उनके भी स्नैक्स चोरी हुए हैं कि नहीं तो वे हाँ करते हैं। शिज़ुका उनके लिए केक ले आती है, और अचानक वह केक कमरे में आए एक होल से अंदर चली जाती है, और सब केक को पकड़ने के लिए एक-दूसरे के पैर पकड़कर टाइम होल के अंदर चले जाते हैं।

वे अचानक नीचे 'मिट्टी' में गिर जाते हैं - नोबिता 'मिट्टी' को चाटता है और वह चॉकलेट होता है। जियान भी उस 'मिट्टी' को चाटता है और उसे यह बहुत पसंद आता है। वे मिठाई के बने एक घर के अंदर जाकर इसे खाना शुरू कर देते हैं, और उन्हें एहसास होता है कि वे 'मिठाई की दुनिया' में आ चुके हैं। काफी मुश्किलों का सामना करते हुए वे एक टावर में पहुँचते हैं जहाँ एक लड़का सभी समयों से मिठाइयाँ चुराकर अपने लिए इकट्ठा कर रहा है, क्योंकि उसके दाँत खराब हैं और वह खुद इन्हें नहीं खा सकता। उसके गिरफ्तार हो जाने के बाद नोबिता टावर के अंदर से शिज़ुका का केक बाहर लाकर उसमें से एक टुकड़ा खाता है, और तभी उसे पता चलता है कि यह जला हुआ है। उसे बहुत निराशा होती है और सब हँसते हैं।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • बैम्बू-कॉप्टर
  • एयर केनन
  • मिनी ब्लैक होल
  • टाइम मशीन

सामान्य ज्ञान[]

  • घर के बाहर सेट होने के बाद भी इस एपिसोड में कोई जूते नहीं पहनता; ऐसा इसलिए हो सकता है कि इन घटनाओं से पहले वे घर के अंदर ही थें।
  • इस एपिसोड को बैंग ज़ूम! एंटरटेनमेंट द्वारा डब किया जाने वाला था और यह एक ३०-मिनट स्पेशल होने वाला था, पर डिज़्नी ABC ने कहा कि यह एपिसोड बच्चों को मिठाई और मीठी चीज़ों में ज़्यादा ही दिलचस्पी दिला सकती है, तो इसे रद्द कर दिया गया और इसके बजाय दो एपिसोडों को जोड़कर लाइव-स्ट्रीम किया गया था।
Advertisement