Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

मैंने की दोस्ती (अंग्रेजी: ओ, लवली मी-चैन!; जापानी: すてきなミイちゃん) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

डोरेमोन नोबिता से कहता है कि उसे एक बिल्ली से दोस्ती करनी है। नोबिता उसकी मदद करने को तैयार होता है, पर बाद में उसे यह पता चलता है कि उसकी रूचि कंसोल वाला एक खिलौना-बिल्ली है। डोरेमोन उससे दोस्ती करने के लिए पूछता है, जो "मान जाती है", पर उस खिलौने का मालिक उसे खिलौने को "चुराते" हुए देखता है और उसे भगा देता है।

डोरेमोन यहाँ तक कि उसके मालिक को तक पूछ लेता है, और उनकी पत्नी को नोबिता को बुलाकर उसे ले जाने को कहना पड़ता है। पर जब उस इंसान के बच्चे के हाथ से एक कुत्ता वह खिलौना छीन लेता है, डोरेमोन खुद लड़कर उससे खिलौना वापस लेता है। कुत्ते का मालिक समय पर आकर कुत्ते को सबक सिखाता है। यह देखते हुए कि डोरेमोन सच में बिल्ली की फ़िक्र करता है, वे उसे खिलौना दे देने के लिए राज़ी हो जाते हैं। डोरेमोन पूरी शाम उसके साथ बिताता है और पूरी रात जाग कर उस पर ऑटोमेटिक डिवाइसेस लगाता है। सुबह को जब सब तैयार हो जाता है, डोरेमोन उसे ज़िंदा कर देता है और उससे फिर दोस्ती के बारे में पूछता है। पर वह जवाब "देता" है कि उसे पता ही नहीं कि दोस्ती क्या चीज़ है। डोरेमोन दुःख के सागर में डूब जाता है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • ऑटोमेटिक फीडिंग मशीन
  • ऑटोमेटिक वाकिंग डिवाइस
  • ऑटोमेटिक क्लाइम्बिंग डिवाइस
  • ऑटोमेटिक स्क्रैचिंग डिवाइस
  • ऑटोमेटिक टॉकिंग डिवाइस

सामान्य ज्ञान[]

  • सभी यंत्रों को २००७ संस्करण में ज़्यादा विस्तार से दिखाया जाता है।
  • जापानी संस्करण में मी कहता है कि "वह एक लड़का है", न कि यह पूछता है कि 'दोस्ती' क्या होती है।
Advertisement