Doraemon Wiki
Advertisement
Doraemon Wiki

मैंने झेला अपने ही गैजेट को (अंग्रेजी: スケジュールどけい; जापानी: द स्केडुलर क्लॉक) डोरेमोन २००५ ऐनिमे धारावाहिक का एक एपिसोड है।

प्लॉट[]

डोरेमोन नोबिता को पढ़ते हुए सपने देखता हुआ पाता है। वह नोबिता को एक स्केडुलर क्लॉक निकालता है, ताकि वह एक समय सारणी रख सके। पर जैसे नोबिता स्केडुल बनाता है, वह उसे स्लॉट में घुसा नहीं पाता। डोरेमोन कार्ड को घुसाता है पर उसे याद आता है कि कार्ड उसे ही घुसाना होगा जो स्केडुल रखना चाहता है। नोबिता की माँ उनके लिए स्नैक्स ले आती है पर नोबिता सारे डोरा-केक खा लेता है तो डोरेमोन को सिर्फ चाय पीनी पड़ती है। वह गृहकार्य भी पूरा कर लेता है पर क्लॉक उसे और गृहकार्य करने को कहता है और दोनों लड़ने लगते हैं।

उसके बाद उसे ज़बरदस्ती बाथरूम भी जाना पड़ता है, हालाँकि उसे इसकी ज़रुरत नहीं। उसे टीवी देखना पड़ता है, पर टीवी पर कुछ आ नहीं रहा होता तो उसे खाली स्क्रीन की तरफ ही घूरना पड़ता है। उसे बेसबॉल की प्रैक्टिस के लिए जाना पड़ता है पर बारिश आ जाती है और वह बारिश में भीगते हुए ही प्रैक्टिस करता है। और झेल न पाक कर डोरेमोन सुनियो के घर जा कर छिप जाता है। क्लॉक वहाँ भी पहुँच जाता है और डोरेमोन बेसमेंट में भाग जाता है। वह एक डब्बे के अंदर छिपा होता है, पर उसे एक चूहा दिख जाता है और वह कमरे के आस-पास दौड़ने लगता है। क्लॉक उसे सुनियो के घर पर ही डिनर करने को कहता है, तो वह सुनियो का हिस्सा भी खा लेता है। नोबिता यह देख कर गहरी साँस लेता है कि यह कितना खतरनाक है।

पात्र[]

इस्तेमाल किए गए यंत्र[]

  • स्केडुलर क्लॉक
  • बैम्बू-कॉप्टर
Advertisement